बिजनेसMustard Oil Price Todey: सरसों के तेल में गिरावट...

Mustard Oil Price Todey: सरसों के तेल में गिरावट जारी,चेक करें अपने शहर में आज का ताजा भाव

-

होमबिजनेसMustard Oil Price Todey: सरसों के तेल में गिरावट जारी,चेक करें अपने शहर में आज का ताजा भाव

Mustard Oil Price Todey: सरसों के तेल में गिरावट जारी,चेक करें अपने शहर में आज का ताजा भाव

Published Date :

Follow Us On :

Mustard Oil Price Todey: सरसों की नई फसल के आने के बाद से सरसों के तेल के दामों में गिरावट होना जारी है. ये गिरावट बीते एक महीने से देखी जा रही है. अनुमान जताया जा रहा है कि इस वर्ष देश में 125 लाख तक सरसों पैदा हुई है. जिसके कारण तेल की कीमतों पर असर पड़ रहा है और वो सस्ता हो रहा है. लेकिन संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही सरसों और सरसों के तेल के दाम बढ़ेंगे.आइए आपको डिटेल में सरसों और सरसों के आज के भाव के बारे में बताते हैं.

इतने रुपए किलो मिल रहा है तेल

सरसों के तेल की कीमतों की बात करें तो फिलहाल सरसों का तेल 140 रूपए से 160 रूपए के बीच में मिल रहा है.वहीं मंडियों में सरसों के दाम की अगर बात करें तो सरसों को लगभग 5500 रूपए प्रति क्विंटल के भाव से खरीदा जा रहा है.

ये भी पढे- Gold silver Price Today: सोने चांदी के दामों के क्या हैं हाल,जानें अपने शहर का आज का ताज भाव

Mustard Oil Price Todey
Mustard Oil Price Todey

यूपी के प्रमुख शहरों में सरसों के तेल का भाव

सबसे पहले बात करते हैं यूपी की राजधानी लखनऊ के तेल के भाव की. तो बता दें, यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों के तेल का आज का भाव 152 लीटर रूपए है. वही आगरा में 151 रूपए गाजियाबाद में 148 रूपए,कानपुर में 160 रूपए, प्रयागराज में 156 रूपए,अलीगढ़ में 145 रूपए रूपए,जबकि मेरठ में 147 रूपए प्रति लीटर है.

भारत 56 प्रतिशत तेल बाहर से करता है आयात

बता दें, भारत को खाद्य तेलों की जरूरतों को पूरा करने के लिए 56% खाद्य तेल आयात करना पड़ता है. आंकड़ों की मानें तो 2021-22 में देश में 1.5 लाख करोड़ का खाद्य तेल बाहर से आयत किया गया था. जबकि 44 प्रतिशत का उत्पादन भारत खुद करता है. अगर आप सरसों या सरसों के तेल को ज्यादा मात्रा में अभी खरीद लेते हैं तो आप फायदे में रहेगें. क्योंकि बहुत जल्द सरसों का तेल महंगा होने वाला है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Budget 2023: जानें किस वित्तमंत्री ने एक बार भी नहीं पेश किया बजट,पढ़ें कारण

Budget 2023:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी 2023 को...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you