बिजनेसGovernment scheme: अब ये राज्य सरकार भी किसानों के...

Government scheme: अब ये राज्य सरकार भी किसानों के खाते में डालेगी ₹6000,नई स्कीम का किया ऐलान 

Maharashtra Government scheme: केंद्र सरकार किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए देश के करोड़ों किसानों को साल में ₹6000 देती है.किसानों को आर्थिक सहायता दिए जाने के इस क्रम में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के किसानों को हर साल ₹6000 देने की घोषणा कर दी है.

-

होमबिजनेसGovernment scheme: अब ये राज्य सरकार भी किसानों के खाते में डालेगी ₹6000,नई स्कीम का किया ऐलान 

Government scheme: अब ये राज्य सरकार भी किसानों के खाते में डालेगी ₹6000,नई स्कीम का किया ऐलान 

Published Date :

Follow Us On :

Maharashtra Government scheme: केंद्र सरकार किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए देश के करोड़ों किसानों को साल में ₹6000 देती है. यह पैसा किसानों को हर 4 महीने बाद  2000 रुपए की किस्त के रूप में दिया जाता है. किसानों को आर्थिक सहायता दिए जाने के इस क्रम में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के किसानों को हर साल ₹6000 देने की घोषणा कर दी है. आइए इस योजना के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

ये है योजना

महाराष्ट्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से अलग अपनी एक और नई योजना “नमो शेतकरी महा सम्मान निधि” को शुरू किया है. इस योजना के तहत महाराष्ट्र के सभी किसानों को केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि से अलग ₹6000 एक साल के अंदर प्रदान किए जाएंगे. महाराष्ट्र सरकार के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे ने कहा है कि सरकार ने 1720 करोड़ रुपए का फंड इसके लिए जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें:Ration card धारकों को राशन के साथ अब लाखों रूपए की ये चीज भी फ्री देगी सरकार,ऐसे मिलेगा लाभ 

1 करोड़ से ज्यादा किसानों को मिलेगी राशि 

महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक इस योजना का फायदा राज्य के एक करोड़ से अधिक किसानों को मिलेगा. महाराष्ट्र सरकार की योजना और केंद्र सरकार की दोनों योजनाओं का लाभ मिलने के बाद अब किसानों को सालाना ₹12000 की राशि दी जाएगी. महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक पहली किस्त जल्द ही किसानों के खाते में पहुंच जाएगी.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you