बिजनेसरिटायरमेंट के बाद हर महीने निश्चित पेंशन की गारंटी...

रिटायरमेंट के बाद हर महीने निश्चित पेंशन की गारंटी है ये LIC पॉलिसी,तुरंत देखें पूरी डिटेल

LIC Jeevan Shanti Policy: अपने सुरक्षित निवेश और भविष्य की शिक्षा के लिए जब पॉलिसी की बात आती है तो लोगों का सबसे पहले ध्यान LIC यानी भारतीय जीवन बीमा निगम की पॉलिसी की तरफ जाता है. इसलिए आज हम आपको एलआईसी की जीवन शांति पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बुढ़ापे का सहारा बनेगी

-

होमबिजनेसरिटायरमेंट के बाद हर महीने निश्चित पेंशन की गारंटी है ये LIC पॉलिसी,तुरंत देखें पूरी डिटेल

रिटायरमेंट के बाद हर महीने निश्चित पेंशन की गारंटी है ये LIC पॉलिसी,तुरंत देखें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

LIC Jeevan Shanti Policy: अपने सुरक्षित निवेश और भविष्य की शिक्षा के लिए जब पॉलिसी की बात आती है तो लोगों का सबसे पहले ध्यान LIC यानी भारतीय जीवन बीमा निगम की पॉलिसी की तरफ जाता है. इसलिए आज हम आपको एलआईसी की जीवन शांति पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बुढ़ापे का सहारा बनेगी.

मात्र एक बार करना पड़ेगा निवेश 

अगर आपको अपने बुढ़ापे की चिंता है और आप आर्थिक तौर पर अपने आगे के भविष्य को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आपके लिए जीवन शांति पॉलिसी बेहद लाभदायक साबित होगी. LIC की इस पॉलिसी में रिटायरमेंट के बाद पूरे जीवन पेंशन दी जाती है. खास बात ये है कि पॉलिसी में निवेशक को केवल एक बार पैसे डालने पड़ते हैं.

न्यूनतम इतने रुपए करने होते हैं जमा 

इस पॉलिसी में आप काम से कम 1.5 लाख रुपए जमा कर सकते हैं. इसके बाद आपको रिटायरमेंट के बाद हर महीने एक निश्चित धनराशि पेंशन के रूप में मिलेगी. निवेशक चाहें तो मासिक पेंशन ना लेकर 3,6 या फिर 12 महीने पर अपनी पेंशन की धनराशि को ले सकता हैं.

ये भी पढ़ें :PPF और GPF पर अब कितना मिलेगा ब्याज,जानें वित्त मंत्रालय निर्णय 

खासियत

पॉलिसी धारा की अगर आकस्मिक मृत्यु हो जाती है तो उसके खाते में जो धनराशि जगह होती है वह उसके नॉमिनी को दे दी जाती है. इस पॉलिसी को कभी भी सरेंडर किया जा सकता है.

पॉलिसी में आते हैं 2 प्लान 

इस पॉलिसी में 2 प्लान आते हैं पहले प्लान का नाम है डिफर्ड अनन्युटी फॉर सिंगल लाइफ – इस प्लान के अंतर्गत अगर जो निवेशक पैसा जमा करेगा उसको ही रिटायरमेंट के बाद पेंशन मिलेगी. वहींं दूसरा प्लान है डिफर्ड अनन्युटी फॉर जॉइंट लाइफ – इस प्लान के अंतर्गत अगर निवेशक की मृत्यु हो जाती है तो उसके दूसरे साथी (पति या पत्नी) को पेंशन मिलेगी.

मिलेगी इतनी पेंशन

अगर कोई व्यक्ति 150000 रुपए का न्यूनतम निवेश करता है तो उसे 60 साल बाद ₹1000 पेंशन मिलेगी वहीं अगर कोई व्यक्ति 10 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे 11192 की मासिक पेंशन दी जाएगी.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you