बिजनेसPost office की इस स्कीम में तुरंत निवेश करें...

Post office की इस स्कीम में तुरंत निवेश करें इतने रूपए,घर बैठे मिलेगी 9 हजार की हर महीने ब्याज

-

होमबिजनेसPost office की इस स्कीम में तुरंत निवेश करें इतने रूपए,घर बैठे मिलेगी 9 हजार की हर महीने ब्याज

Post office की इस स्कीम में तुरंत निवेश करें इतने रूपए,घर बैठे मिलेगी 9 हजार की हर महीने ब्याज

Published Date :

Follow Us On :

Post office: आज के समय में हर कोई व्यक्ति इस बात के लिए चिंतित रहता है कि भविष्य में उसका जीवन यापन कैसे होगा. क्योंकि दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ रही है और जब वह कमाने लायक नहीं होगा तो कैसे इस महंगाई से निबटते हुए अपना खर्चा कैसे चलाएगा. ऐसे लोगों के लिए आज हम ऐसी मासिक इनकम स्कीम के बारे में बताने वाले हैं जहां पर कोई सिंगल व्यक्ति हो या पति पत्नी हों,दोनों थोड़ा निवेश करके एक बंधी हुई इनकम को प्राप्त कर सकते हैं. आइए आपको इस स्कीम के बारे में बताते हैं.

7.2 प्रतिशत की दर से मिलेगा ब्याज

मंथली इनकम स्कीम के तहत कोई सिंगल व्यक्ति या पति – पत्नी ज्वाइंट अकाउंट खुलवा सकते हैं. इसके बाद 5 साल तक निवेश कर सकते हैं. जमा की गई राशि पर 7.2 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है. एफडी की मैच्योरिटी की अवधि 5 साल के लिए होती है. लेकिन इसे आप आगे बढ़ाना चाहते हैं और आपको पैसे की जरूरत नहीं है तो आप इसे 5- 5 साल के लिए आगे बढ़ा सकते है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today:आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल – डीजल का ताजा भाव,देखें लिस्ट

Post office
Rupee (File Photo)

₹9250 रूपये की मिलेगी मासिक ब्याज

मंथली इनकम स्कीम के तहत कोई पत्नी अपने खाते में ₹15 लाख का निवेश करते हैं तो उनको इस पर ₹1 लाख 11 हजार रूपए की ब्याज मिलेगी. यानी आपका 15 लाख रुपया तो खाते में रहेगा ही साथ ही आपको ₹9250 की ब्याज हर महीने खर्च चलाने के लिए मिलती रहेगी.

1 साल के अंदर निकाल सकते हैं अपना पूरा पैसा

आप चाहें तो डिपॉजिट की तारीख से 1 साल के अंदर अपना पूरा पैसा निकाल सकते हैं. लेकिन अगर आप 1 साल से लेकर 3 साल के भीतर अपना पैसा निकालते हैं तो आपकी डिपाजिट की हुई राशि में से 2% पैसा काट लिया जाएगा. आप 3 साल बाद अपनी FD को तोड़ते हैं तो आपकी FD का 1% चार्ज कर लिया जाएगा.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you