ऑटोUpcoming Cars in September : मार्केट में धुआं उड़ाने...

Upcoming Cars in September : मार्केट में धुआं उड़ाने जल्द आ रही ये नई कार, जानें किन खूबियों से होगी लैस

-

होमऑटोUpcoming Cars in September : मार्केट में धुआं उड़ाने जल्द आ रही ये नई कार, जानें किन खूबियों से होगी लैस

Upcoming Cars in September : मार्केट में धुआं उड़ाने जल्द आ रही ये नई कार, जानें किन खूबियों से होगी लैस

Published Date :

Follow Us On :

Upcoming Cars in September : क्या आप भी अपने लिए एक बढ़िया एसयूवी खरीदना चाह रहे हैं? अगर हां तो ये खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको 4 ऐसे अपकमिंग कारों के बारे में बताएंगे, जिसे इसी महीने में लॉन्च किया जाना है. इसमें Tata Nexon SUV, Aston Martin DB12 से लेकर मर्सिडीज बेंज आईक्यू जैसे कारों का नाम शामिल है. ऐसे में चलिए इन कारों के बारे में जानते हैं..

Upcoming Cars in September
Tata Nexon Facelift

Upcoming Cars in September : Tata Nexon 2023

टाटा की लोकप्रिय कार Nexon को भारतीय मार्केट में 14 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है. इस कार में 1.5 लीटर का डीजल दिया जा सकता है जो 110पीएस की पॉवर और 260एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर टीजीडीआई इंजन दिया जा सकता है जो 125पीएस की पॉवर और 225एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं, फीचर्स के तौर पर इसमें डिजिटल ड्राइवर डिसप्ले के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और 360 डिग्री का कैमरा दिया जा सकता है.

Upcoming Cars in September : Tata Nexon EV Facelift

14 सितंबर को ही कंपनी अपनी सबसे अधिक बिकने वाली कार Tata Nexon EV का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया जायेगा. इस अपकमिंग कार को ICE मॉडल के जैसा ही डिजाइन किया जायेगा. वहीं, इसे दो बैटरी ऑप्शन के साथ पेश किया जायेगा. इसका पहला बैटरी सिंगल चार्ज में 312km और ड्यूल बैटरी पैक को एक बार चार्ज करने पर 453km का सफर तय करेगी. वहीं, फीचर्स मौजूदा ईवी से मिलती जुलती हो सकती हैं.

ये भी पढे़: मात्र ₹2 हजार में घर ले जाएं Hero Electric Optima CX स्कूटर, मिलते हैं कमाल के फीचर्स

Mercedes EQE

मौजुदा समय में Mercedes भारत में पहले से ही दो इलेक्ट्रिक कारों को बेच रही है. कंपनी के तीसरी इलेक्ट्रिक कार को 15 सितंबर को घरेलू बाजार में लॉन्च किया जायेगा. वैश्विक बाजार में EQE (Mercedes EQE)पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध है जो 292एचपी पावर और 565एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. हालंकि भारत में आने वाली इस कार की रेंज और पायरट्रेन की जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

Aston Martin DB12

Aston Martin DB12 को भी 29 सितंबर के दिन ही लॉन्च करने की उम्मीद जताई जा रही है. कंपनी इस कार को करीब 4 करोड़ रुपए की कीमत पर पेश करेगी. इसमें 3998सीसी, ऑटोमेटिक पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 680hp पॉवर और 800एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके मोटर को 8 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जायेगा. वहीं, इसके टॉप स्पीड की बात करें तो आपको बता दें, ये कार 325kmph की गति देने में सक्षम है. फीचर्स के तौर पर इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो, क्रूज कंट्रोल, ऑनबोर्ड 4G कनेक्टिविटी आदि देखने को मिलेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you