ऑटोऑडी Q8 e-Tron को धूल चटाने इस दिन आ...

ऑडी Q8 e-Tron को धूल चटाने इस दिन आ रही Mercedes EQE SUV, इन खासियतों से होगी लैस

-

होमऑटोऑडी Q8 e-Tron को धूल चटाने इस दिन आ रही Mercedes EQE SUV, इन खासियतों से होगी लैस

ऑडी Q8 e-Tron को धूल चटाने इस दिन आ रही Mercedes EQE SUV, इन खासियतों से होगी लैस

Published Date :

Follow Us On :

Mercedes EQE SUV : दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ता दिखाई पड़ रहा है. खासकर भारत में इसकी डिमांड पिछले दो साल में काफी अधिक बढ़ गई है. ग्राहक अपनी सुविधा और बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों को देखते हुए ईवी वाहन खरीदना पसंद कर रहे हैं. वहीं, बढ़ते मांग को देखते हुए अब देशी ही नहीं विदेशी कंपनियां भी तेजी इस सेगमेंट पर काम कर रही है. मौजूद समय में घरेलू बाजार में कई विदेशी कारें मौजूद है जिसे ग्राहक काफी पसंद करते हैं. इसी कड़ी में अब एक और धांसू इलेक्ट्रिक एसयूवी ने बाजार में दस्तक देने की तैयारी कर ली है. इस लग्जरी एसयूवी को मशहूर जर्मन वाहन निर्माता कंपनी ने तैयार किया है.

Mercedes EQE SUV
Mercedes EQE SUV

जी हां दरअसल हम बात कर रहे हैं मर्सिडीज बेंज EQE एसयूवी (Mercedes EQE SUV) की. भारतीय बाजार में इस कार को 15 सितंबर को लॉन्च किया जायेगा. बता दें, अभी तक भारत में मर्सिडीज ने ईक्यूबी और ईक्यूएस को लॉन्च किया था. जिसके बाद अब ईक्यूई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही कंपनी 2024 तक अपनी एक और एसयूवी पेश करेगी. हालंकि फिलहाल इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Mercedes EQE SUV : बैटरी पैक

Mercedes EQE SUV में मिलने वाले बैटरी पैक की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें 90.6kWh का बैटरी पैक दिया है जो सिंगल चार्ज में 590km की दूरी पर करेगी. वहीं, इसे 170kWh के फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर मात्र 30 मिनट में ही 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है.

तीन वैरिएंट में आयेगी ये कार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी की ये अपकमिंग कार 3 वेरिएंट EQE 350 प्सल, EQE 350 4Matic और EQE 500 4Matic में आयेगी. EQE वेरिएंट में एक रियर ड्राइव सेटअप होगा जो 292bhp की पावर और 565एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. वहीं, माइलेज की बात करें तो आपको बता दें, ये कार सिंगल चार्ज में 590km का रेंज देगी. वहीं, EQE 350 4Matic सिंगल चार्ज में 538 किलोमीटर का माइलेज ऑफर करेगी. जबकि, इसके टॉप वेरिएंट EQE 500 4Matic को एक बार चार्ज करने पर 521km की दूरी तय किया जा सकता है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी के इस कार की शुरुआती कीमत 1.14 रुपए होगा जबकि इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपके पास करीब 1.25 करोड़ रुपए होने चाहिए. वहीं, आपको बता दें ये कीमत केवल अनुमानित है इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढे़: Hatchback Cars : ये हैं इंडिया की सबसे अधिक बिकने वाली कारें, कम कीमत में मिलते हैं शानदार फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

मात्र ₹999 में खरीदें ये क्लासिक लुक वाले SmartWatch, मिलेंगे हेल्थ मॉनिटरिंग जैसे कई फीचर्स

pTron अपने भारती मार्केट में अपने दो धांसू फीचर्स...

RBI ने बजाज फाइनेंस और यूनियन बैंक पर लगाया भारी जुर्माना,जानें कारण 

RBI: बैंकों की गड़बड़ी और मनमानियां पर भारतीय रिजर्व...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you