ऑटोYamaha Fascino 125 : मात्र ₹3 हजार में घर...

Yamaha Fascino 125 : मात्र ₹3 हजार में घर ले जाएं ये शानदार स्कूटर, लुक देख बच्चे हो जायेंगे दीवाने

-

होमऑटोYamaha Fascino 125 : मात्र ₹3 हजार में घर ले जाएं ये शानदार स्कूटर, लुक देख बच्चे हो जायेंगे दीवाने

Yamaha Fascino 125 : मात्र ₹3 हजार में घर ले जाएं ये शानदार स्कूटर, लुक देख बच्चे हो जायेंगे दीवाने

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha Fascino 125 : क्या आप भी यामाहा की किसी बढ़िया स्कूटर को खरीदना चाह रहे हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि किसे खरीदना ज्यादा फायदेमंद होगा तो ये खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसे भारतीय मार्केट में खूब पसंद किया जाता है. दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Yamaha Fascino 125 है. इसमें में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स दिए हैं और इसका परफार्मेंस भी सराहनीय है. वहीं बात इसकी लुक की करें तो आपको बता दें, ये स्कूटर दिखने में काफी खूबसूरत और आकर्षक है और इसकी कीमत भी काफी कम है. ऐसे में चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

Yamaha Fascino 125
Yamaha Fascino 125 (Image-Yamaha)

Yamaha Fascino 125 : इंजन

इस स्कूटर में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको बता दे कंपनी ने इसमें 125 सीसी bs6 इंजन का इस्तेमाल किया है जो 1.04 बीएचपी पावर और 10.3NM टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही स्कूटर के फ्रंट और रियल में ड्रम ब्रेक्स दिया गया है. यामाहा फेसिनो 125 का कुल वजन 99 किलोग्राम है वही इसका फ़िल्टर कैपेसिटी 5.2 लीटर का है.

Yamaha Fascino 125 : इन खासियतों से लैस है ये

यामाहा फेसिनो 125 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक्साइड स्टैंड कट ऑफ स्विच और एक ऑप्शनल यूएसबी चार्जर के साथ एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया हुआ है. इसके अलावा इसमें वाई कनेक्ट मोबाइल एप्लीकेशन भी मौजूद है. साथ ही ईंधन खपत ट्रैक्टर, राइडिंग अलर्ट जैसे सुविधाएं मौजूद है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इस स्कूटर की कीमत के बारे में तो आपको बता दे कंपनी ने इसे 96 हजार रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. वहीं, यामाहा की ये स्कूटर दो वेरिएंट – ड्रम और डिस्क में उपलब्ध है. मार्केट में मौजूद इसके प्रति द्वंदी स्कूटर की बात करें तो आपको बता दें ये स्कूटर होंडा एक्टिवा 125 सुजुकी एक्सेस 125 टीवीएस जूपिटर 125 जैसी गाड़ियों को जोरदार टक्कर देता है.

मात्र 3 हजार में घर ले जाएं इसे

जैसा कि मैं ऊपर बताया की कंपनी ने यामाहा के इस स्कूटर को 96 हजार रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. ऐसे में अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 1 लख रुपए का होना जरूरी है. लेकिन इतना अधिक पैसा एक मध्यम वर्गीय परिवार के लिए नामुमकिन है. ऐसे में आप इस स्कूटर को कंपनी द्वारा दिए जा रहे फाइनेंस प्लान के जरिए खरीद सकते हैं. अगर आप इस स्कूटर को ईएमआई पर खरीदते हैं तो आपको 9.7% की ब्याज दर से 36 महीना तक प्रतिमाह 3258 रुपए ईएमआई भरना पड़ेगा.

ये भी पढे़: ऑडी Q8 e-Tron को धूल चटाने इस दिन आ रही Mercedes EQE SUV, इन खासियतों से होगी लैस

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you