ऑटो29 सितंबर को धूम मचाने आ रही नई Aston...

29 सितंबर को धूम मचाने आ रही नई Aston Martin DB12, जानें खासियत

-

होमऑटो29 सितंबर को धूम मचाने आ रही नई Aston Martin DB12, जानें खासियत

29 सितंबर को धूम मचाने आ रही नई Aston Martin DB12, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Aston Martin DB12 : वाहन निर्माता कंपनी एस्टन मार्टिंन (Aston Martin) 29 सितंबर को अपनी नई लग्जरी कार DB12 को पेश करने वाली है. इस कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जायेगा क्योंकि इसकी ग्लोबल डेब्यू करीब चार महीने पहले ही करा दिया गया है. बता दें, कंपनी अपने इस कार की शुरुआत दिल्ली ब्रिटिश कमीशन में करेगी. बात करें इसके लुक की तो आपको बता दें, इसे काफी आकर्षक तरीके से डिजाइन किया जायेगा. इसके साथ ही इसमें नया ग्रिल देखने को मिल सकता है. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं.

Aston Martin DB12
Aston Martin DB12

Aston Martin DB12 : इंजन

इसमें मिलने वाले पावरट्रेन की बात करें तो आपको बता दें, इसमें कम्पनी 4.0 लीटर, ट्विन टर्बो,V8 इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 680hp पावर और 800एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा. वहीं, इसके मोटर को 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जायेगा.वहीं, इसके टॉप स्पीड की बात करें तो आपको बता दें, ये कार 325kmph की गति देने में सक्षम है. कंपनी के दावे के अनुसार, ये महज 3.6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

ये भी पढे़: 600KM की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने जल्द आ रही Kia EV5, जानें क्या होगा इसमें खास

डिजाइन और फीचर्स

बात करें इसके डिजाइन की तो आपको बता दें, कंपनी नए स्वेप्ट-बैक हेडलैंप में ब्रांड के नए सिग्नेचर के साथ एलईडी डीआरएल का इस्तेमाल कर सकती है. इसके आलावा इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12.3 इंच का टचस्क्रीन, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो, क्रूज कंट्रोल, ऑनबोर्ड 4जी कनेक्टिविटी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा, सीट बेल्ट अलार्म जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Aston Martin DB12 : कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. किंतु, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 5 करोड़ रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जायेगा. वहीं, कार की डिलीवरी साल के अंत तक शुरू कर दी जाएगी. ऐसे में अगर आपकी भी चाहत इसे खरीदने की हो रही है तो आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग करा सकते हैं क्योंकि कंपनी ने जून माह में ही इसकी बुकिंग स्टार्ट कर दी थी. वहीं, इसके प्रतिद्वंदी कार की बात करें तो आपको बता दें ये बेंटली कॉन्टिनेंटल जीटीसी (Bentley Convertible GTC) को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you