ऑटोTata Nexon EV Facelift का टीजर हुआ जारी, मिलेंगे...

Tata Nexon EV Facelift का टीजर हुआ जारी, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, जानें कब होगी लॉन्च

-

होमऑटोTata Nexon EV Facelift का टीजर हुआ जारी, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, जानें कब होगी लॉन्च

Tata Nexon EV Facelift का टीजर हुआ जारी, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon EV Facelift: हम सभी जानते हैं मौजूदा समय में देश ही नहीं विदेश में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ गई है. खासकर इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी अधिक देखने को मिल रही है और यही कारण है कि देशी से लेकर विदेशी कंपनी तक आए दिन किसी न किसी इलेक्ट्रिक कारों को पेश करते रहती है. इसी कड़ी में टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सन इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट (Tata Nexon EV Facelift) का टीजर जारी कर दिया है.

Tata Nexon EV Facelift
Tata Nexon (Source-Filephoto)

आपको बता दें, कंपनी अपनी इस कार से 7 सितंबर को पर्दा उठाएगी. और अनुमान है कि इसकी बिक्री ICE पावर्ड के साथ 14 सितंबर से शुरू कर दी जायेगी. इस आने वाली में एक से बढ़कर एक फीचर्स का इस्तेमाल किया जाएगा. इतना ही नहीं इसका लुक पहले की अपेक्षा और भी एग्रेसिव होगा.

इन फीचर्स से होगी लैस

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक फेसेलिफ्ट में मिलने वाले फीचर्स की बात करें, तो आपको बता दे कंपनी इसमें 10.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, टच इनेबल क्लाइमेट कंट्रोल, पैनल हाइट एडजेस्टेबल को ड्राइवर सीट और 9 स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया जा जा सकता है.‌ हालांकि मौजूदा Nexon मैक्स डार्क एडिशन में पहले से बड़ा 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है. वही सेफ्टी के लिए इसमें सिक्स एयर बैग, ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

ये भी पढे़: स्पोर्टी लुक और जबरदस्त माइलेज के साथ लॉन्च हुई Honda Elevate SUV, कीमत 11 लाख से शुरू

Tata Nexon EV Facelift: पावर ट्रेन

आपकी जानकारी के लिए बता दे, वर्तमान समय में नेक्सन के दो वेरिएंट – प्राइम और मैक्स बिक्री के लिए उपलब्ध है. नेक्सन ईवी के प्राइम वेरिएंट में 30.1 kWh बैटरी पैक मौजूद है जो सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है. जबकि इसके मैक्स वेरिएंट में 40.5 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो 453 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करती है. वही अपकमिंग नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट में मिलने वाले पावरट्रेन की बात करें तो आपको बता दे कंपनी इसके बैट्रीपैक में बदलाव नहीं करेगी. हालांकि इसके रेंज और पावरट्रेन की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें अपकमिंग इलेक्ट्रिक कर की कीमत के बारे में तो आपको बता दे, फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इसकी कीमत मौजूदा मॉडल की अपेक्षा अधिक होगी. मौजुदा समय में Nexon EV की शुरुआती कीमत 14.49 लाख रुपए है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 19.54 लाख रुपए रखी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you