टेकYoutube new feature: यूट्यूब ने यूजर्स को बिना बताए...

Youtube new feature: यूट्यूब ने यूजर्स को बिना बताए लॉन्च किया बड़े काम का फीचर,जानें आपके लिए कितना है खास

-

होमटेकYoutube new feature: यूट्यूब ने यूजर्स को बिना बताए लॉन्च किया बड़े काम का फीचर,जानें आपके लिए कितना है खास

Youtube new feature: यूट्यूब ने यूजर्स को बिना बताए लॉन्च किया बड़े काम का फीचर,जानें आपके लिए कितना है खास

Published Date :

Follow Us On :

Youtube new feature: यूट्यूब को अरबों लोग इस्तेमाल करते हैं. गूगल के स्वामित्व वाली कंपनी यूट्यूब समय-समय पर यूजर्स को खुश करने के लिए तमाम तरह के अपडेट देती रहती है. हाल ही में चुपके से एक फीचर को इनेबल कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की तरफ से स्टेबल वॉल्यूम’ फीचर को लाइव कर दिया गया है. यह फीचर वीडियो सेटिंग पेज पर एम्बिएंट मोड ऑप्शन में काम करने में सक्षम होगा. इसकी वजह से यूजर्स को वॉल्यूम को कंट्रोल और वॉल्यूम लेवल एक जैसा करने में सहुलियत मिलेगी. हम नीचे इसी के बारे में विस्तार से जान रहे हैं.

वॉल्यूम लेवल किया जा सकेगा फिक्स

हालिया रिपोर्ट में बताया गया ये फीचर एक वीडियो से दूसरे वीडियो पर स्विच करने में मददगार साबित होगा. क्रिएटर्स को वीडियो देखते वक्त तेज वॉल्यूम और लेवल कम होने में सहायता मिलेगी. ये फीचर ऑटोमेटिक ही वॉल्यूम को स्विच कर देगा. बता दें फिलहाल ये फीचर सभी के लिए नहीं पेश किया गया है हालांकि सब कुछ सही रहता है तो जल्द ही इसे बाकी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा. साथ ही ये भी स्पष्ट नहीं है कि ये फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज करता है या नहीं, अगर ऐसा होता है तो संभव तौर पर ये फीचर यूजर्स के लिए काफी दिलचस्प साबित होगा.

ब्राजील और कनाडा में किया गया रोलआउट

फिलहाल इस फीचर को कनाडा और ब्राजील के यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है. माना जा सकता है आगामी कुछ महीनों में ये भारतीय यूजर्स के लिए भी लाइव कर दिया जाएगा. साथ ही कंपनी एक और नए फीचर पर तेजी से काम कर रही है. इस महीने के पहले हफ्ते में कंपनी की तरफ कहा गया था कि वह जल्द ही स्क्रीन लॉक फीचर की टेस्टिंग करेगा. इस फीचर के तहत यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग देखते वक्त टच इनपुट डिसेबल करने की अनुमति मिलेगी. सीधे तौर पर समझें तो आपके गलती से किए गए टच से वीडियो नहीं रुकेगा.

ये भी पढ़ें- Afib history feature: एप्पल वॉच यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ नया फीचर, जानें कैसे कर सकते हैं ऑन

एआई क्विज भी टेस्ट कर रही है कंपनी

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी एआई क्विज पर भी टेस्ट कर रही है. इस फीचर की मदद से यूजर्स को अपनी रुचि से जुड़ी चीजों को जानने की अनुमति मिलेगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you