टेकAfib history feature: एप्पल वॉच यूजर्स के लिए लॉन्च...

Afib history feature: एप्पल वॉच यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ नया फीचर, जानें कैसे कर सकते हैं ऑन

-

होमटेकAfib history feature: एप्पल वॉच यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ नया फीचर, जानें कैसे कर सकते हैं ऑन

Afib history feature: एप्पल वॉच यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ नया फीचर, जानें कैसे कर सकते हैं ऑन

Published Date :

Follow Us On :

Afib history feature: अगर आप एप्पल की स्मार्टवॉच यूज करते हैं तो आपके लिए कंपनी एक शानदार फीचर को लेकर आई है. एप्पल वॉच यूजर्स के लिए हाल ही में Afib history feature रोलआउट किया गया है. Afib हिस्ट्री के तहत यूजर्स अनियमित हृदय गति का पिछला रिकॉर्ड पता कर सकेंगे. ये फीचर हैल्थ कॉन्सियस लोगों के लिए भी बड़े काम का साबित होगा. बता दें हाल ही में इसकी इजाजत अमेरिकी फूड एण्ड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने कंपनी को दे दी है. इस लेख में हम इसी फीचर के बारे में विस्तार से बात कर रहे हैं.

iOS 16 वर्जन वाले आईफोन पर काम करेगा फीचर

Afib हिस्ट्री फीचर फिलहाल iOS 16 वर्जन वाले आईफोन पर ही काम करेगा. इसके साथ ही ये Apple Watch Series 4 और 22 साल से अधिक की उम्र के यूजर्स के लिए काम करने में सक्षम होगा. इस फीचर का लाभ लेने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे. जिन्हें हम नीचे बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Hammer active 2.0 स्मार्टवॉच की हुई एंट्री, कम कीमत में दिए गए हैं जबरदस्त फीचर्स,पढ़ें डिटेल

ऐसे कर सकते हैं फीचर ऑन

इस फीचर का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले आईफोन को अपडेट करना होगा. साथ ही अपनी एप्पल वॉच को भी इसी दौरान अपडेट करना जरूरी है. दोनों को अपडेट करने के बाद आईफोन में दिए गए हैल्थ ऐप को ओपन कर लेना है. इसके बाद हर्ट पर टैब करना है और फिर AFib History पर टैप करना है. यहां डीओबी डालने का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसमें अपनी जन्म की तारीख डाल देनी है. साथ ही हार्ट को लेकर अगर कोई समस्या है तो यस पर क्लिक कर सकते हैं. इसके बाद डन कर देना है बस आपकी सेटिंग पूरी हो चुकी है. इसके बाद आप कभी भी AFib हिस्ट्री डाटा को डाउनलोड कर सकेंगे और डॉक्टर के साथ भी साझा कर सकेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you