ऑटोLand Rover Defender का पसीना छुड़ाने जल्द आ रही...

Land Rover Defender का पसीना छुड़ाने जल्द आ रही Hyundai Santa Fe, कातिलाना लुक ने सोशल मीडिया पर बिखेरा जलवा

-

होमऑटोLand Rover Defender का पसीना छुड़ाने जल्द आ रही Hyundai Santa Fe, कातिलाना लुक ने सोशल मीडिया पर बिखेरा जलवा

Land Rover Defender का पसीना छुड़ाने जल्द आ रही Hyundai Santa Fe, कातिलाना लुक ने सोशल मीडिया पर बिखेरा जलवा

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Santa Fe : Hyundai जल्द ही अपनी सबसे बड़ी एसयूवी Hyundai Santa Fe को भारतीय मार्केट में पेश करने वाली है जिसकी ऑफिशियल तस्वीरें भी सामने आ गई है. कंपनी ने इसे एक बॉक्सी डिजाइन के साथ पेश किया है, जो लैंड रोवर डिफेंडर के साथ मजबूत समानता रखती है. बता दें, कंपनी इसे अगस्त 2023 में ग्लोबल मार्केट में पेश करेगी. वहीं कुछ एक्सपर्ट्स का खाना है कि यह लॉन्च होने के बाद Land Rover Defender को टक्कर देगी. ऐसे में चलिए इसके बारे में जानते हैं…

Hyundai Santa Fe
Hyundai Santa Fe

Hyundai Santa Fe : फीचर्स

बात करें इसके इंटीरियर के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसके केबिन के अंदर, हल्के रंग की सीट अपहोल्स्ट्री, फोल्डेबल डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल करेगी. वही अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें तीन-रो वाली सीटिंग मिलेगी.

ये भी पढ़ें : पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में धुआं उड़ने आई Suzuki SV650X मोटरसाइकिल, जानें क्या है इसमें खास

डिजाइन

वही डिजाइन की बात करें तो बता दें इस एसयूवी में एक अपराइट नोज, एच-आकार के एलईडी डीआरएल, लंबा व्हीलबेस, ग्रिल पर एच-आकार की आकृति और सामने बम्पर पर एयर डैम देखने को मिलते हैं. इसके अलावा, इसमें पीछे की तरफ एच-आकार के टेल-लैंप भी दिए गए हैं. नई Hyundai Santa Fe में चारों ओर मोटी बॉडी-क्लैडिंग और मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं.

इंजन

इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, नई Santa Fe में 2.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. हालांकि फिलहाल इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं ई है. वही उम्मीद है कि इसे हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट में पेश किया जायेगा.

Hyundai Santa Fe कब होगी लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दें Hyundai Santa Fe को आधिकारिक तौर पर अगस्त 2023 में अनावरण किया जायेगा. वही इस साल के अंत तक इसे USA में लॉन्च कर दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

इंतजार खत्म! ₹14.74 लाख की कीमत पर लॉन्च हुई Tata Nexon EV Facelift, जानें खासियत

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata...

Aadhar Card से हो रहा फ्रॉड, ऐसे रखें अपने आप को सेफ

Aadhar Card Fraud: आज हम सभी जानते हैं कि...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you