ऑटोइंतजार खत्म! ₹14.74 लाख की कीमत पर लॉन्च हुई...

इंतजार खत्म! ₹14.74 लाख की कीमत पर लॉन्च हुई Tata Nexon EV Facelift, जानें खासियत

-

होमऑटोइंतजार खत्म! ₹14.74 लाख की कीमत पर लॉन्च हुई Tata Nexon EV Facelift, जानें खासियत

इंतजार खत्म! ₹14.74 लाख की कीमत पर लॉन्च हुई Tata Nexon EV Facelift, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata motors) ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे पॉपुलर कार Nexon EV Facelift वर्जन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपनी नई अवतार वाली फेसरिफ्ट वर्जन में नए फीचर्स और नए डिजाइन दिए है. हालांकि, अभी तक केवल इसका इलेक्ट्रिक अवतार प्राइस और मैक्स मॉडल के साथ मार्केट में उपलब्ध था. लेकिन अब मॉडल के नाम भी बदल चुके हैं. यानी अब आप tata Nexon EV facelift के मिड रेंज मॉडल्स में देख सकेंगे. आइए जानते हैं यह एक बार के फुल चार्ज में दौड़ेगी और कीमत क्या है ?

Tata Nexon EV facelift के फीचर्स

कंपनी ने इस कार के इंटीरियर में कई बड़े बदलाव किए हैं. जिसमें आपको टू स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 10.25 इंच का फ्लोटिंग इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और इनबिल्ट एप्स के साथ स्क्रीन कंपनी की iRA कनेक्ट कर टेक्नोलॉजी से जोड़ी गई है. इसके अलावा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और डिस्प्ले को भी कस्टमाइज्ड नेविगेशन फीचर के साथ तैयार किया है. 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, वेंटीलेटर फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस हैं. वहीं सेफ्टी के लिहाज से 6 एयरबैग 3 पॉइंट सीट बेल्ट, iso फिक्स, iSO के साथ इमरजेंसी और ब्रेकडाउन कॉल असिस्टेंट की भी सुविधा से लैस है.

ये भी पढ़े: पेट्रोल, डीजल या फिर इलेक्ट्रिक कारों में किसकी है सबसे अधिक डिमांड? जानें यहां

Tata Nexon EV facelift बैटरी और स्पीड

कंपनी ने इसमें जनरेशन 2 का मोटर दिया है. जिसे 12000 आरपीएम से 16,000 आरपीएम तक कर दिया है. जबकि नया मोटर 106.4 kw का है, जो 142.6 बीएचपी का पावर और 2500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और इसकी अधिकतम रेंज 750 आरपीएम तक है. वहीं इसकी स्पीड की बात करें तो मार्च 8.9 सेकंड में 0 से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है और टॉप स्पीड 150 km प्रति घंटे की है. इसके अलावा इसे चार्ज करने में केवल फास्ट चार्जर से 56 मिनट का समय लगेगा.

Tata Nexon EV facelift price

टाटा की दमदार इलेक्ट्रिक SUV Tata Nexon EV facelift को कंपनी ने इंडियन मार्केट में 14.47 लाख रुपए एक्स शोरूम की के साथ लॉन्च किया है. वहीं इसकी कीमत 19.94 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत तक जाती है. हालांकि, कंपनी ने इस कार को पुराने वर्जन के मुकाबले काफी शानदार तरीके से अपडेट किया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you