टेकYouTube ने मोनेटाइजेशन के बदले नियम,अब 500 सब्सक्राइबर होते...

YouTube ने मोनेटाइजेशन के बदले नियम,अब 500 सब्सक्राइबर होते ही होगी मोटी कमाई,पढ़ें पूरी डिटेल

-

होमटेकYouTube ने मोनेटाइजेशन के बदले नियम,अब 500 सब्सक्राइबर होते ही होगी मोटी कमाई,पढ़ें पूरी डिटेल

YouTube ने मोनेटाइजेशन के बदले नियम,अब 500 सब्सक्राइबर होते ही होगी मोटी कमाई,पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

YouTube: यूट्यूब ने चैनल बनाकर पैसा कमाकर अमीर बनने वाले लोगों के सपनों को पंख लगाने के लिए अपने नियमों में एक बार फिर बदलाव कर दिया है. जी हां यूट्यूब में मोनेटाइज चैनल के मोनेटाइजेशन से संबंधित नियमों को बदल दिया है. पहले यूट्यूब को मोनेटाइज करने के लिए कम से कम 1 हजार सब्सक्राइबर होने के साथ 4 हजार घंटे या 1 लाख शॉर्टस व्यू से शुरू होने चाहिए थे, उन्हें अब बदल दिया है.

ये है नया नियम

वीडियो बनाकर पैसा कमाने वालों के लिए की बल्ले बल्ले करते हुए You tube ने पुराने नियम को 1 हजार सब्सक्राइबर होने के साथ 4 हजार घंटे या 1 लाख शॉर्टस व्यू को बदलकर अब मात्र 500 सब्सक्राइबर्स और 3 हजार वॉच आवर या 90 दिनों में 30 लाख शॉर्टस व्यू का का नियम बना दिया है. यूट्यूब की तरफ से इन नियमों के आसान होने के बाद अब कोई भी यूट्यूब पर आसानी से अपने चैनल को मोनेटाइज कर पाएगा और धड़ाधड़ पैसे कमा पाएगा.

ये भी पढ़ें :Fathers Day Gift: फादर्स डे पर पापा को दें Smart TV का गिफ्ट,फूले नहीं समाएंगे,कीमत भी है कम

Youtube
Youtube update

एड्स फ्री वीडियो देखने के लिए अपनाएं ये ट्रिक

एड्स फ्री वीडियो और अपने इंटरनेट को बचाने के लिए आपको यूट्यूब से उस वीडियो को डाउनलोड करना होगा. इसके लिए सबसे पहले आपको यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए वीडियो डाउनलोड के विकल्प पर जाना होगा. अगर वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन नहीं मिलता तो वीडियो के किनारे पर बने दिए हुए मेन्यू बटन पर क्लिक करें. जैसे ही आप मेन्यू बटन को क्लिक करेंगे 3 डॉट्स के निशान नजर आएंगे.इस पर क्लिक करने के बाद डाउनलोड का विकल्प नजर आएगा ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपने अनुसार कम क्वालिटी की या ज्यादा क्वालिटी की वीडियो को डाउनलोड कर लें. अच्छी क्वालिटी की वीडियो डाउनलोड आपके पास इंटरनेट स्पीड अच्छी होनी चाहिए और डाटा कम नहीं होना है.जब डाउनलोड कर लेंगे उसके बाद उस वीडियो को बिना किसी ऐड के देख पाएंगे. और आपको उस समय इंटरनेट के इस्तेमाल की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

लें सकते हैं सब्सक्रिप्शन

आप ऐड फ्री वीडियो देखने के लिए चाहे तो यूट्यूब का सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे. यूट्यूब के इस सब्सक्रिप्शन को आप महीने या साल भर के लिए ले सकते हैं.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

4 घंटे में चार्ज, 75 km की रेंज, यह है धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर Odysse Trot

Odysse Trot: इलेक्ट्रिक में एक लाख से कम कीमत...

World Cup फाइनल ने नज़र आ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, आईसीसी ने किया खास इंतज़ाम

World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you