टेकYoga Day 2023: योग करने के लिए आपके फोन...

Yoga Day 2023: योग करने के लिए आपके फोन में ये ऐप्स होना है बहुत जरूरी, कुछ ही दिनों में आपको बना देंगे परफेक्ट

-

होमटेकYoga Day 2023: योग करने के लिए आपके फोन में ये ऐप्स होना है बहुत जरूरी, कुछ ही दिनों में आपको बना देंगे परफेक्ट

Yoga Day 2023: योग करने के लिए आपके फोन में ये ऐप्स होना है बहुत जरूरी, कुछ ही दिनों में आपको बना देंगे परफेक्ट

Published Date :

Follow Us On :

Yoga Day 2023: योगा डे सेलिब्रेट करने के पीछे मंशा होती है कि लोग अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहें. इसीलिए हर साल 21 जून को इंटरनेशनल योगा डे सेलिब्रेट किया जाता है. इसकी शुरूआत साल 2015 में की गई थी. अगर आप भी फिटनेस को दुरुस्त रखने के लिए योगा स्टार्ट करने वाले हैं तो आपको हम कुछ ऐसे ऐप्स बता रहे हैं जिन्हें आप फोन में रख सकते हैं. ये योगा करते वक्त आपके लिए बहुत काम के साबित होंगे और डेली रुटीन को सही करने में भी मदद करेंगे तो चलिए फिर जान लेते हैं इनके बारे में.

मेडिटो ऐप फ्री सर्विसेज

ये ऐप आपके लिए योगा करते वक्त बिलकुल परफेक्ट साबित हो सकता है. इसमें लगभग सभी तरह के आसन स्टेप बाई स्टेप सिखाए जाते हैं. खास बात है ये पूरी तरह से पुरानी टेक्निक्स पर काम करता है. इसमें डेली रुटीन को सही करने के लिए आप रिमांडर सेट कर सकते हैं साथ ही इसमें फ्री म्युजिक का भी आनंद ले सकते हैं. ये ऐप मेडिटेशन टेक्निक्स पर आधारित है.

Track Yoga सिंपल योगा ऐप

ट्रैक योगा नाम के इस ऐप में योगा करने के लिए सारे लेवल दिए गए हैं. इसके जरिए आप शुरूआती लेवल से परफेक्ट सीख सकते हैं. इस ऐप का यूजर इंटरफेस बहुत आसान है. इस पर स्टेप-बाई-स्टेप योगा सिखाया जाता है. ये उन लोगों के लिए बढ़िया साबित हो सकता है जो वजन कम करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Yoga Day 2023: योग को मजेदार बना देंगे ये कमाले के गैजेट्स, फ्री म्युजिक के साथ मिलेगा प्रोफेशनल टीचर से सीखने का मौका

5 Minute Yoga

अगर आप बहुत ज्यादा बिजी रहते हैं तो ये ऐप आपके लिए है. इसके सहारे आप मात्र 5 मिनट में जरूरी व्यायाम कर सकते हैं और शरीर को सुरक्षित रख सकते हैं. इसमें हर सेशन की अवधि 5 मिनट से भी कम होती है. क्विक और इफेक्टिव योगा के लिए ये काम का ऐप है. इन सभी ऐप्स को आप प्ले स्टोर से आसानी से इन्स्टॉल कर सकते हैं. हालांकि यूज करने से पहले एक बार वेरिफाई जरूर चैक कर लें. जब इनमें डिटेल मांगी जाएं तो सोच-समझ कर ही भरें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you