टेकगलती से किसी और को भेज दिया है Payment,...

गलती से किसी और को भेज दिया है Payment, तो ना लें टेंशन, ऐसे मिनटों में आ जायेगा वापस

कई बार ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के दौरान गलती से किसी और के अकाउंट में पैसा चला जाता है. ऐसे में लोग घबराकर परेशान होने लगते हैं. लेकिन अगर आपके साथ ऐसा कुछ हो तो आप परेशान ना हो क्योंकि..

-

होमटेकगलती से किसी और को भेज दिया है Payment, तो ना लें टेंशन, ऐसे मिनटों में आ जायेगा वापस

गलती से किसी और को भेज दिया है Payment, तो ना लें टेंशन, ऐसे मिनटों में आ जायेगा वापस

Published Date :

Follow Us On :

Wrong Payment Refund: आज के समय में बढ़ती टेक्नोलॉजी ने पेमेंट मैथड को भी बदल दिया है. पहले के समय में लोग अपने पॉकेट में वॉलेट रखकर जरूरत के अनुसार पैसे खर्च किया करते थे. लेकिन आज के समय में तरह-तरह के ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफार्म में वॉलेट और अकाउंट के माध्यम से पैसे का ट्रांजैक्शन कर रहे हैं. लेकिन इस ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के दौरान कई बार लोगों से गलतियां हो जाती है और पैसा किसी दूसरे अकाउंट में चला जाता है.

UPI Wrong Payment
UPI Wrong Payment Refund

अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है तो अब आप सावधान हो जाएं और नीचे बताए गए टिप्स को फॉलो करें. ताकि आने वाले समय में इस तरह की गलती होने के बावजूद आप दोबारा से अपने पैसे को वापस पा सके. क्योंकि जब एक बार अकाउंट से पैसा कट जाता है तो लोग परेशान होकर तरह-तरह के हथकंडे अपनाने लगते हैं. लेकिन पैसा उनके हाथ वापस नहीं लगता है. तो चलिए शुरू करते है.

ये भी पढ़ें: 1 हजार से भी कम दाम में मिल रही शानदार खूबियां वाली ये Smartwatch,फटाफट करें ऑर्डर

कस्टमर सर्विस सेंटर को बताएं पूरा मामला

जब कभी भी आपके साथ ऐसा कुछ हो तो आप सबसे पहले अपने बैंक के कस्टमर सर्विस सेंटर में कॉल कर उसे इस ट्रांजैक्शन से जुड़ी सारी डिटेल को साझा करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो ग्राहक सर्विस सेंटर की ओर से आपकी पूरी मदद की जाएगी और आपका पैसा रिफंड दिलाने में पूरा प्रयास किया जाता है.

यहां से लें मदद

• अगर आपका पेमेंट UPI या Net Banking से दूसरे के खाते में ट्रांसफर हुआ है तो सबसे पहले आपको इस नंबर 18001201740 पर शिकायत दर्ज करवा देना चाहिए.

• RBI ने अपनी गाइडलान के मुताबिक अगर गलत से किसी दूसरे अकाउंट में पैसा ट्रांफर हुआ है तो आप bankingombudsman.rbi.org.in पर जाकर शिकायत दर्ज करवा सकते है. हालांकि, इसके लिए आपको एक अप्लीकेशन फॉर्म के साथ बैंक में जमा करना होगा. जिसमें आपको अकाउंट नंबर, नाम के अलाव जिस अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हुआ है. उसकी पूरी डिटेल देनी भरनी होगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you