टेकWhich Phone Modi use: किस कंपनी का फोन यूज...

Which Phone Modi use: किस कंपनी का फोन यूज करते हैं प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी,कीमत जानेंगे तो रह जाएंगे हक्के-बक्के

-

होमटेकWhich Phone Modi use: किस कंपनी का फोन यूज करते हैं प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी,कीमत जानेंगे तो रह जाएंगे हक्के-बक्के

Which Phone Modi use: किस कंपनी का फोन यूज करते हैं प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी,कीमत जानेंगे तो रह जाएंगे हक्के-बक्के

Published Date :

Follow Us On :

Which Phone Modi use: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ चुनिंदा मौकों पर खास नजर आते हैं जैसे गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इनके पोशाक की चर्चा जरूर होती है. कहीं और भी चीजें हैं जिनको लेकर नरेंद्र मोदी चर्चा में बने रहते हैं लेकिन इन दिनों इन के फोन को लेकर चर्चा में बनी हुई है दरअसल लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Which Phone Modi use) कौन सा फोन यूज करते हैं और उसकी कीमत कितनी है तो इस लेख में हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

दरअसल, पिछले दिनों एक नॉलेज शेयरिंग साइट पर एक जानकारी दी गई थी. जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री वीवीआईपी के लिए खास तौर से डिजाइन किए गए सैटेलाइट या आरएएक्स यानी प्रतिबंधित क्षेत्र एक्सचेंज फोन का इस्तेमाल बातचीत करने के लिए करते हैं. यह फोन सिक्योरिटी के मामले में काफी बढ़िया होता है दी गई जानकारी के अनुसार भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के द्वारा इस फोन को उन्नत किस्म के साथ तैयार किया गया मोबाइल है. जिसको हैक करना बहुत मुश्किल है.

पूरी देखभाल रखता है फोन

आपको जानकर थोड़ा अटपटा लग सकता है लेकिन यह फोन प्रधानमंत्री के खाने से लेकर कपड़े पहनने तक का ख्याल रखता है. इस फोन के पास सभी का डाटा होता है कि आज प्रधानमंत्री कहां जाने वाले हैं. किसके साथ मीटिंग करने वाले हैं और आज उनका ड्रेस कोड क्या होगा.वहीं कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आईफोन के अलग-अलग मॉडल के साथ भी तस्वीर खींचते हुए देखा गया है. ऐसे में यह भी नहीं कहा जा सकता कि प्रधानमंत्री सिर्फ वीवीआईपी के लिए डिजाइन किए गए फोन का इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़ें: Dolbi Vision vs Dolbi Atmos: कैसे काम करती है डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस तकनीक, जानें यहां सब कुछ

क्या ट्रेस हो सकता है यह फोन

बेशक प्रधानमंत्री के पास जो फोन रहता है. उससे इस तस्वीरें क्लिक करी जा सकती हैं लेकिन इसमें एक खास तरह का सॉफ्टवेयर डाला गया है. जिसकी वजह से इस फोन को ट्रैस नहीं किया जा सकता. बता दें, इसी फोन के जरिए प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट भी हैंडल किए जाते हैं. इस फोन की सीधे तौर पर निगरानी NTRO और DEITY एजेंसियों द्वारा की जाती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you