टेकWhatsApp New Update: व्हाट्सएप वीडियो कॉल करने पर मिलेगा...

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप वीडियो कॉल करने पर मिलेगा अब ये मजेदार अनुभव,आने वाले हैं नए फीचर्स

-

होमटेकWhatsApp New Update: व्हाट्सएप वीडियो कॉल करने पर मिलेगा अब ये मजेदार अनुभव,आने वाले हैं नए फीचर्स

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप वीडियो कॉल करने पर मिलेगा अब ये मजेदार अनुभव,आने वाले हैं नए फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Whatsapp New Update: इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर लाता रहता है. इसी क्रम में अब व्हाट्सएप ने लैंडस्केप मॉड सपोर्ट, साइलेंट अननोन कॉलर फीचर को पेश किया है. आइए इन फीचर्स के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

Whatsapp New Update
WhatsApp new Feature

मिलेंगे ये फीचर्स

व्हाट्सएप द्वारा पेश किए नए फीचर्स के अनुसार अब यूजर अपने फोन के द्वारा रोटेट करके वीडियो कॉल को आराम से कर सकता है. इसके साथ ही अब यूजेस सेटिंग में जाकर अज्ञात कॉलर को साइलेंट कर सकता है. इसके साथ ही अगर यूजर किसी अन्य डिवाइस पर स्विच करता है तो पुराने डिवाइस की व्हाट्सएप अकाउंट की फुल चैट आराम से ट्रांसफर की जा सकती है. कंपनी के मुताबिक आने वाले कुछ हफ्तों में ये फीचर्स यूजर्स को मिलने शुरू हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Smartphone Mistakes: भूलकर भी न करें ये 7 गलतियां, नहीं तो बम की तरह फटेगा आपका स्मार्टफोन, पढ़ें

अब 15 लोगों को एक साथ कर सकेंगे कॉल

बता दें अभी तक व्हाट्सएप कॉल पर सिर्फ 7 लोगों को ही एक साथ जोड़ा जा सकता था जिसे बढ़ाकर अब 15 कर दिया गया है. व्हाट्सएप की इस लिमिट को बढ़ाने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस लिमिट को कुछ समय बाद
32 लोगों तक बढ़ा सकती है. बता दें व्हाट्सएप में पिछले वर्ष घोषणा की थी कि यूजर व्हाट्सएप पर 32 लोगों को भविष्य में एक साथ जोड़ सकेंगे.

वॉयस नोट्स को स्टेटस पर कर सकेगें शेयर

यूजर इस फीचर के अनुसार अब तक केवल फोटो और वीडियो को शेयर कर सकते थे लेकिन अब यूजर्स वॉयस नोट्स को स्टेटस को भी शेयर कर सकते हैं. WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये फीचर का लाभ Google Play Store से एंड्रॉयड 2.23.2.8 के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा वर्जन इंस्टॉल करने वाले यूजर्स ही उठा सकते हैं.जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को शुरू कर दिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you