टेकSmartphone Mistakes: भूलकर भी न करें ये 7 गलतियां,...

Smartphone Mistakes: भूलकर भी न करें ये 7 गलतियां, नहीं तो बम की तरह फटेगा आपका स्मार्टफोन, पढ़ें

-

होमटेकSmartphone Mistakes: भूलकर भी न करें ये 7 गलतियां, नहीं तो बम की तरह फटेगा आपका स्मार्टफोन, पढ़ें

Smartphone Mistakes: भूलकर भी न करें ये 7 गलतियां, नहीं तो बम की तरह फटेगा आपका स्मार्टफोन, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone Mistakes: स्मार्टफोन गर्म होना आम बात है इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन इनको नजअंदाज करना खतरनाक साबित हो सकता है. कभी तो जरूर ये परेशानी आपके सामने आई होगी. कुछ ऐसी गलतियां होती हैं जिन्हें हम हमेशा ही दरकिनार कर देते हैं, जो आगे चलकर हमारे लिए बड़ी परेशानी में तब्दील हो जाती हैं. हम आपको कुछ ऐसी गलतियां बताने वाले हैं जो हमें भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने पर हमें हमारा फोन ब्लास्ट भी हो सकता है तो चलिए फिर जान लेते हैं.

इसलिए होती है ओवरहीटिंग की समस्या

  • फोन अगर सीधे तौर पर सनलाइट के संपर्क में आता है तो इससे फोन काफी गर्म हो जाता है और तापमान भी बढ़ने लगता है. ऐसे में फोन के सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर पर भी इसका असर पड़ता है.
  • फोन को कई घंटे तक लगातार चार्ज करने पर भी अक्सर ओवरहीटिंग प्रोब्लम देखी जाती है. भले ही कंपनियां दावा करती है कि वे फोन में उन्नत तकनीक का इस्तेमाल करते हैं लेकिन बावजूद इसके हीटिंग की समस्या देखी जाती है. ध्यान देने वाली बात है रैपिड चार्जिंग के लिए लो-क्वालिटी चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे भी हीट की प्रोब्लम हो सकती है.
  • हीटिंग की समस्या फोन के केस की वजह से भी होती है कुछ ऐसे कवर होते हैं जो हीट को बाहर नहीं निकलने देते हैं और इससे फोन का तापमान बढ़ता रहता है. कोशिश करें फोन के लिए ऐसा कवर खरीदें जो ज्यादा भारी भरकम न हो. वजन में काफी हल्का हो.
  • बैटरी खराब होने पर भी हीटिंग की समस्या मुख्य तौर देखी जाती है. ऐसे में ये हमारे लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. कुछ लोग इसे नजरअंदाज करते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए.
  • अगर फोन के बैकग्राउंड में गैर जरूरी ऐप्स चल रहे होते हैं तो भी फोन का तापमान बढ़ जाता है. कई बार ये दिक्कत बहुत बड़ी हो जाती है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp New Update: व्हाट्सएप वीडियो कॉल करने पर मिलेगा अब ये मजेदार अनुभव,आने वाले हैं नए फीचर्स

ऐसे करें ठीक

  • लंबे समय से फोन पर गेमिंग या कोई और काम कर रहे हैं और फोन गर्म हो रहा है तो उसे कुछ समय के लिए रख दें ताकि वह ठंडा हो जाए.
  • फोन को समय पर अपडेट करते रहना चाहिए. उसमें कोई बग वगैरह तो नहीं आ गया है ये भी समय पर देखते रहना चाहिए.
  • जिस कंपनी का फोन है उसी कंपनी के चार्जर से फोन को चार्ज करना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Cheapest Recharge Plans: जिओ, एयरटेल,वोडा-आइडिया के ये सस्ते प्लान मचा रहे धमाल,देखें डिटेल

Cheapest Recharge Plans: समय-समय पर प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you