टेकWhatsapp new feature: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए आया ये...

Whatsapp new feature: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए आया ये गजब का फीचर, चैटिंग का मजा हो जाएगा दोगुना

-

होमटेकWhatsapp new feature: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए आया ये गजब का फीचर, चैटिंग का मजा हो जाएगा दोगुना

Whatsapp new feature: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए आया ये गजब का फीचर, चैटिंग का मजा हो जाएगा दोगुना

Published Date :

Follow Us On :

Whatsapp new feature: मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ने हाल ही यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट करना शुरू किया है. लंबे समय से इस फीचर की मांग की जा रही थी, अब आखिरकार ये फीचर पेश कर दिया गया है. इस बात की जानकारी खुद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने गुरुवार को दी है. इस फीचर के तहत यूजर्स अब अपने संपर्कों को वीडियो संदेश भेज सकेंगे. इसके लिए अलग से वीडियो रिकॉर्ड करने की जरूरत नहीं बल्कि जिस तरह से ऑडियो रिकॉर्ड करके भेज देते हैं. ठीक उसी तरह वीडियो संदेश भी भेजा जा सकेगा.

मार्क जुकुरबर्ग ने दी जानकारी

मार्क जुकुरबर्ग ने एक पोस्ट में कहा कि हम व्हाट्सऐप के लिए एक नया फीचर पेश कर रहे हैं. इसके जरिए आपके व्हाट्सएप चैट में एक वीडियो संदेश को तुरंत रिकॉर्ड करने और साझा करने की क्षमता जोड़ रहे हैं. आगे इन्होंने कहा इस फीचर के जरिये समय की बचत होगी और ये तेज वीडियो भेजने का कारगर तरीका होगा. वीडियो संदेश भेजने के लिए व्हाट्सऐप उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन के नीचे दाईं ओर माइक्रोफ़ोन आइकन को तब तक दबाना होगा, जब तक कि यह वीडियो आइकन में न बदल जाए. वहां से वे एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं जो 60 सेकंड तक लंबा है और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है.

मजेदार होगी चैटिंग

आइकन को लगातार दबाए बिना वीडियो रिकॉर्ड करने का विकल्प है. वीडियो को सर्कल के आकार में शूट किया जा सकता है. जब प्राप्तकर्ता द्वारा खोला जाता है, तो वे टैप होने तक म्यूट पर चलते हैं. बता दें, WhatsApp ने नया QR कोड-आधारित चैट ट्रांसफर फीचर जारी किया है. मेटा ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हमें लगता है कि यह वीडियो से आने वाली सभी भावनाओं के साथ क्षणों को साझा करने का एक मजेदार तरीका होगा, चाहे वह किसी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना हो, किसी चुटकुले पर हंसना हो या अच्छी खबर लाना हो.

ये भी पढ़ें- Artificial Intelligence: ये 5 चीजें सीख लीं तो सैलरी में होगी खूब बढ़ोत्तरी, AI नहीं खाएगा आपकी नौकरी

ये फीचर भी है नया

हाल ही कंपनी के द्वारा यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए एक और कमाल का फीचर रोलआउट किया था जिसके तहत उपयोगकर्ता अब एक साथ 15 लोगों के साथ वीडियो कॉल पर बात कर सकेगा. पहले ये सिर्फ 5 लोगों तक ही सीमित था हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लाने की जानकारी दिसंबर 2022 में ही दे दी गई थी लेकिन इस पर एक साल करने के बाद इसे पेश किया गया.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you