टेकअब QR कोड स्कैन करके चुटकियों में ट्रांसफर होगी...

अब QR कोड स्कैन करके चुटकियों में ट्रांसफर होगी चैट WhatsApp चैट,जानें प्रोसेस

-

होमटेकअब QR कोड स्कैन करके चुटकियों में ट्रांसफर होगी चैट WhatsApp चैट,जानें प्रोसेस

अब QR कोड स्कैन करके चुटकियों में ट्रांसफर होगी चैट WhatsApp चैट,जानें प्रोसेस

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp: व्हाट्सएप आज के समय में दुनिया का सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने ऐसा लोकप्रिय एप है जिसे 2 बिलियन से ज्यादा लोग चलाते हैं. व्हाट्सएप अपने यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए समय-समय पर नए नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है. इसी क्रम में व्हाट्सएप ने चैट को ट्रांसफर करने का बेहतरीन फीचर्स दे दिया है.इस फीचर से आसानी चैट को ट्रांसफर किया जा सकता है.

ऐसे चैट होगी आसानी से ट्रांसफर

व्हाट्सएप के इस फीचर के द्वारा केवल क्यूआर कोड को स्कैन करके चुटकियों में व्हाट्सएप चैट को सुरक्षित तरीके से ट्रांसफर किया जा सकेगा अभी तक व्हाट्सएप चैट को ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेते थे जिसकी वजह से डाटा लीक होने का खतरा बना रहता था लेकिन अब व्हाट्सएप पर अधिकारिक टीचर के आने के बाद इन सारी समस्याओं से बचा जा सकेगा मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस फीचर के बारे में अपने फेसबुक पोस्ट के द्वारा जानकारी दी है.

Whatsapp
Whatsapp new update

चैट ट्रांसफर करते वक्त इस बात का रखें ध्यान

लेकिन यह व्हाट्सएप चैट तभी ट्रांसफर हो सकेगी. जब दोनों डिवाइस एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम की होंगी. आप इसको ऐसे समझ सकते हैं कि आईफोन की चैट आईफोन पर ही ट्रांसफर हो सकेंगी. वहीं एंड्रॉयड चैट की एंड्राइड डिवाइस में ही ट्रांसफर किया जा सकेगा. यानी कोई आईफोन यूजर एंड्राइड फोन में चैट को ट्रांसफर नहीं कर सकेगा. खास बात यह है कि इसके लिए आपको व्हाट्सएप डाटा का बैकअप लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

अब 15 मिनट के अंदर एडिट होगा मैसेज

व्हाट्सएप के बदलाव से सम्बन्धित ये भी जानकारी सामने आई थी कि जल्द ही ऐसा फीचर शुरू होने वाला है जिससे व्हाट्सएप के द्वारा दूसरे यूजर को भेजे गए मैसेज को 15 मिनट के अंदर एडिट किया जा सकता है. हालांकि व्हाट्सएप की तरफ से आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है. लेकिन बताया जा रहा है की व्हाट्सएप का प्रयास है कि सामने वाले यूजर को जो मैसेज मिले वह संक्षिप्त स्पष्ट और बिना गलतियों वाला हो इसलिए व्हाट्सएप द्वारा पेश किए जाने वाला है फीचर अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you