टेकWhatsApp चैनल पर है मैसेज की भरमार, तो चुटकियों...

WhatsApp चैनल पर है मैसेज की भरमार, तो चुटकियों में मिल जायेगा छुटकारा, फॉलो करें ये स्टेप्स

आज के समय में व्हाट्सएप (WhatsApp) दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. लेकिन अगर आपके व्हाट्सएप पर मैसेज की भरमार लगी हुई है. तो आप इससे आसानी से छुटकारा प् सकते हैं.

-

होमटेकWhatsApp चैनल पर है मैसेज की भरमार, तो चुटकियों में मिल जायेगा छुटकारा, फॉलो करें ये स्टेप्स

WhatsApp चैनल पर है मैसेज की भरमार, तो चुटकियों में मिल जायेगा छुटकारा, फॉलो करें ये स्टेप्स

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp Update: आज के समय में व्हाट्सएप (WhatsApp) दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है. ऐसे में कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर रोल आउट करती रहती है. हाल के दिनों में कंपनी ने व्हाट्सएप पर चैनल फीचर अपडेट किया. जिसकी मदद से लोग अपने पसंद के सेलिब्रिटी, क्रिकेटर और बिजनेसमैन से जुड़ सकते हैं. इस चैनल के माध्यम से लोगों से जुड़ा जा सकता है और उनकी जानकारी सुरक्षित रहती है. लेकिन अगर आप कई चैनल से जुड़ गए है और आपके व्हाट्सएप (WhatsApp) पर मैसेज की भरमार लगी हुई है तो इससे आप चुटकियों में छुटकारा पा सकते हैं. आईए जानते हैं कैसे?

कैसे जुड़ते हैं चैनल से ?

सबके इस चैनल से जुड़ने के लिए आपको व्हाट्सएप (WhatsApp) के चैनल ऑप्शन के पास जाकर 3 डॉट मेनू पर क्लिक करके अपने पसंदीदा चैनल को सर्च कर चैनल को ज्वाइन कर लेना होता है. यहां चैनल ज्वाइन के बाद आपको समय-समय पर हर अपडेट आपके व्हाट्सएप पर ही मिलता रहेगा.

ये भी पढ़ें: 16% डिस्काउंट में मिल रहा Oppo का 64GB वाला ये स्मार्टफोन, यहां से करें बुक

ऐसे बनाएं अपना चैनल

अगर आप अपना व्हाट्सएप चैनल क्रिएट करना चाहते हैं तो उसके लिए व्हाट्सएप में जाकर चैनल ऑप्शन में जाने के बाद आप 3 डॉट मेनू टाइप करके क्रिएट चैनल के ऑप्शन पर क्लिक कर अपना नाम और डिस्क्रिप्शन डालकर नया चैनल क्रिएट कर सकते हैं और अपने इस चैनल से जुड़ने के लिए अपने दोस्तों और फैमिली ग्रुप में लिंक शेयर कर सकते हैं.

कैसे करें Unfollow?

लोगों के पास व्हाट्सएप चैनल है और लोग अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी और तमाम लोगों से व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से जुड़ गए हैं. जिसकी वजह से उनके व्हाट्सएप पर मैसेज की भरमार लगी हुई है. ऐसे में लोग तंग आ चुके है. अगर आप भी इसी प्रकार की समस्या से परेशान है तो आप इसे आसानी से छुटकारा पा सकते है. हालांकि, इसके लिए आपको टॉप राइट के बगल में 3 डॉट के ऑप्शन पर जाकर Unfollow के ऑप्शन को सेलेक्ट कर ग्रुप से बाहर निकल लेना होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you