टेककहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका...

कहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका WhatsApp, ऐसे करें मिनटों में पता

ये सवाल कई बार लोगों के मन उठता है कि हम जिस व्हाट्सएप अकाउंट को हम अपने स्मार्टफोन में यूज कर रहे हैं उस अकाउंट को कोई और तो नहीं यूज कर रहा है? अगर आपके मन में भी इसी तरह का सवाल है तो आइये इसका निजात जानते हैं.

-

होमटेककहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका WhatsApp, ऐसे करें मिनटों में पता

कहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका WhatsApp, ऐसे करें मिनटों में पता

Published Date :

Follow Us On :

Whatsapp की पापुलैरिटी दुनिया भर में लोगों के जुबान पर बैठी हुई है. ऐसे में यह दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है. जिसे हर रोज करोड़ों लोग यूज करते हैं. लेकिन कई बार सवाल यह उठता है कि क्या जीस व्हाट्सएप अकाउंट को हम अपने स्मार्टफोन में यूज कर रहे हैं उस अकाउंट को कोई और तो नहीं यूज कर रहा है? अब यह सवाल लाजमी है क्योंकि बढ़ती टेक्नोलॉजी ने लोगों को बदला तो जरूर है. लेकिन उन्हें कई सारी चुनौतियों से लड़ने के लिए भी तैयार कर दिया है.

WhatsApp
WhatsApp

दरअसल, कई बार लोगों के मन में यह छोटा सा सवाल जरूर उठना है कि क्या उनका व्हाट्सएप अकाउंट किसी और के हाथ में तो नहीं है? क्योंकि व्हाट्सएप के माध्यम से लोग अपने फैमिली और दोस्तों के साथ कुछ पर्सनल मैसेज भी कंट्रीब्यूट करते हैं. ऐसे में अगर कोई दूसरा व्यक्ति व्हाट्सएप को उसे कर रहा है तो वह उनकी पर्सनल इनफॉरमेशन के साथ छेड़खानी कर सकता है. इसीलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा ट्रिक लेकर आए हैं.. जिसकी मदद से आप पता लगा सकते हैं कि आपके अकाउंट को आपके अलावा और कौन यूज कर रहा है ?

ये भी पढ़ें: अब Google pay से चुटकियों में बुक हो जाएगा कंफर्म टिकट, बस फॉलो करें ये आसन से स्टेप्स

यहां से करें चेक

• सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप ऐप के सेटिंग के अंदर जाना होगा.

• अब यहां पर आपको लिंक डिवाइस Link Device के ऑप्शन को क्लिक करना होगा.

• आपके सामने आपका नाम पर जितने भी अकाउंट चल रहे हैं सभी के डिटेल्स दिखाई देंगे जिसे आप देख सकते हैं.

करें लॉगआउट

• अगर आप चाहे तो उन लिंक डिवाइस को आसानी से अपने अकाउंट से लॉगआउट भी कर सकते हैं.

• इसके लिए आपको दूसरे डिवाइस में अपना अकाउंट लॉगआउट करने से पहले यूजर्स को लिंक डिवाइस के ऑप्शन पर क्लिक करके उसे सस्पेक्ट में लगाकर क्लिक कर देना होगा.

• अब आपके नाम पर चल रहे फेक आईडी डिलीट हो जाएंगे और आप अपने व्हाट्सएप को अंधाधुंध यूज कर सकते हैं.

कैसे आपस में जुड़ जाते हैं अकाउंट ?

इसके लिए आप किसी भी लैपटॉप या टैबलेट के साथ स्मार्टफोन में अपनी डिवाइस को लॉगिन करने के लिए QR कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं. अब करीब 30 सेकंड के बाद आपका अकाउंट दूसरे के स्मार्टफोन में शो होने लगेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you