टेकWashing machine में साफ करते हैं ये 5 चीजें...

Washing machine में साफ करते हैं ये 5 चीजें तो हो जाएं सावधान, वरना उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

-

होमटेकWashing machine में साफ करते हैं ये 5 चीजें तो हो जाएं सावधान, वरना उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

Washing machine में साफ करते हैं ये 5 चीजें तो हो जाएं सावधान, वरना उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Washing machine Safety Tips: वाशिंग मशीन (Washing machine) का इस्तेमाल कपड़े की धुलाई के लिए लोग करते हैं.. लेकिन कुछ ऐसी गलतियां होती है जो लोग जानबूझकर कर बैठते हैं और उसका खामियाजा उन्हें भारी नुकसान से भुगतना पड़ता है. वैसे तो वाशिंग मशीन खरीदते समय ही दुकानदार या फिर एक्सपर्ट इस बात की राय देते हैं कि आपको किस तरह से वाशिंग मशीन का इस्तेमाल करना है.

ताकि लंबे समय तक इसमें किसी तरह की कोई खराबी ना आए. लेकिन अगर आप भी अपनी वाशिंग मशीन में इन चीजों को साफ करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है.

भूलकर भी साफ ना करें सॉफ्ट टॉय

अगर आप अपनी वाशिंग मशीन (Washing machine) में अपने बच्चों के सॉफ्ट टॉय को साफ करते हैं तो सावधान हो जाए क्योंकि मशीन का इस्तेमाल कपड़ों की सफाई के लिए किया जाता है. अगर आप उसमें सॉफ्टवेयर को साफ करते हैं तो मशीन के साफ करने की क्वालिटी में फर्क आने लगेगा और आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: Diwali Sale: 8000 से भी सस्ती कीमत में मिल रही Apple Watch, यहां से करें झटपट ऑर्डर

तकिया भी है भारी नुकसान का कारण

कई बार लोग अपने घर में इस्तेमाल की जाने वाली तकिया को भी साफ करने के लिए वाशिंग मशीन (Washing machine) में डाल देते हैं अगर आप भी इसी तरह तकिए को साफ करते हैं तो संभल जाए वरना वसीम मशीन के स्पीड में काफी कमी आ सकती है और आपको दूसरा वाशिंग मशीन खरीदना पड़ सकता है.

जिम बैग और योग मैट

अक्सर लोग वाशिंग मशीन (Washing machine) में कपड़े की सफाई के साथ-साथ जिम बैग और योग मैट को भी साफ करने लगते हैं. अगर आप भी इसी तरह अपने जिम बैग और योग मैट की सफाई करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. क्योंकि यह काफी हार्ड कपड़े के बने होते हैं और ऐसे में मशीन की पावर क्षमता पर अधिक प्रभाव पड़ता है और मोटर भी प्रभावित होता है. जिसकी वजह से मोटर जल्दी जल सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you