टेकTwitter Update: ट्विटर चीफ ने इस फैसले पर मारी...

Twitter Update: ट्विटर चीफ ने इस फैसले पर मारी पलटी,अब बिना ट्विटर अकाउंट वाले भी उठा सकेंगे ये फायदा

-

होमटेकTwitter Update: ट्विटर चीफ ने इस फैसले पर मारी पलटी,अब बिना ट्विटर अकाउंट वाले भी उठा सकेंगे ये फायदा

Twitter Update: ट्विटर चीफ ने इस फैसले पर मारी पलटी,अब बिना ट्विटर अकाउंट वाले भी उठा सकेंगे ये फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Update: एलन मस्क (Elon Musk) के नेतृत्व में ट्विटर (Twitter) में एक के बाद एक बड़े बदलाव होते जा रहे हैं.लेकिन अबकी बार ट्विटर ने हाल ही में किए गए एक बदलाव को करने के बाद पलटी मार ली है.जी हां हाल ही में ट्विटर प्रमुख ने कहा था कि ट्विटर पर पोस्ट पढ़ने के लिए किसी भी व्यक्ति का अकाउंट ट्विटर पर होना जरूरी है वह जब तक साइनअप नहीं करेंगे तब तक पोस्ट को नहीं पढ़ सकते हैं. लेकिन उन्होंने अपने फैसले को अब वापस ले लिया है. ऐसा उन्होंने क्यों किया है,आइए आपको बताते हैं.

ट्विटर प्रमुख ने इसलिए बदला अपना फैसला

ट्विटर प्रमुख के अनुसार ऐसे यूजर जिनका ट्विटर अकाउंट नहीं है वह ट्विटर पर किसी भी ट्वीट को नहीं पढ़ सकते थे लेकिन अब कंपनी ने अपने फैसले को बदल दिया है और अब ऐसे यूजर जिनका अकाउंट ट्विटर पर नहीं है वह भी आसानी से ट्विटर पर ट्वीट आदि कंटेंट हो देख और पढ़ सकते हैं. जानकारों की मानें तो इस बदलाव की वजह इंस्टाग्राम का नया ऐप थ्रेड्स भी माना जा रहा है.

Twitter Update
Twitter

ये है नई अपडेट

नई अपडेट के मुताबिक ट्विटर के वेरीफाइड अकाउंट्स वाले यूजर 1 दिन में जहां 6000 पोस्ट पढ़ सकेंगे वहीं अनवेरीफाइड अकाउंट वाले यूजर्स 600 पोस्ट और नए अनवेरीफाइड अकाउंट्स वाले प्रतिदिन 300 पोस्ट पढ़ सकेंगे. जबकि पहले पोस्ट पढ़ने की संख्या के बारे में किसी भी तरीके का निर्धारण नहीं था. एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जल्दी ही इस लिमिट को बढ़ाकर वेरीफाइड अकाउंट के लिए 8000 और अन वेरीफाइड अकाउंट चेंज के लिए 800 और नए अनवेरीफाइड अकाउंट यूजर के लिए 400 कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: pTron ने लॉन्च किए Reflex Ace smartwatch और Zenbuds Evo earbuds,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

ट्वीट देखने के लिए लॉग इन करना होगा जरूरी

ट्विटर ने इसके साथ-साथ एक और नई अपडेट का भी ऐलान किया है जिसमें कहा गया है कि कोई भी यूजर्स ट्वीट को ट्विटर पर बिना लॉग इन के नहीं देख पाएगा. इसका मतलब यह है कि जो लोग ट्विटर पर कंटेंट देखना चाहते हैं उन्हें ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा और अकाउंट भी बनाना पड़ेगा तब जाकर वह ट्विटर पर कॉन्टेंट को देख पाएंगे.

इतनी पिक्सल क्वालिटी के साथ विडियो होगा अपलोड

टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर्स 60 मिनट तक के वीडियो को 1080 पिक्सल क्वालिटी के साथ अपलोड कर सकते हैं.ट्विटर के इस फैसले के बाद टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर के बीच खुशी देखी जा रही है. इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ब्लॉगर यूट्यूबर,मीडिया आदि के लोगों को होगा जो बड़ी-बड़ी वीडियो बनाते हैं. लेकिन ट्विटर को फ्री में यूज करने वाले यूजर इस सुविधा का लाभ उठा नहीं पाएंगे.

अब 25 हजार शब्दों में कर सकेंगे ट्वीट

बता दें कि फरवरी में ट्विटर ने शब्दों की सीमा को 4 हजार तक बढ़ाया था जिसके बाद अप्रैल में यह 10 हजार की गई थी.जिसके बाद अब उसे 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार शब्द कर दिया गया है.एलन मस्क ने हाल ही में कहा था कि आने वाला जो ब्लू यूजर्स को फॉलो नहीं करते उनकी डीएम भेजने की क्षमता को सीमित करेगा.

1 घंटे के अंदर ट्वीट को कर सकेंगे एडिट

टि्वटर ब्लू में ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से इसके बारे में जानकारी देते कहा है कि अब यूजर को अपने द्वारा किए गए ट्वीट को 1 घंटे के अंदर एडिट करने की सुविधा मिलेगी. बता दें अभी तक टि्वटर ब्लू यूजर्स केवल अपने ओरिजिनल ट्वीट और कोट ट्वीट को ही एडिट कर सकते थे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Google को नहीं मिली सुप्रीम राहत,एक हफ्ते में जमा करना पड़ेगा 10 फीसद जुर्माना

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा गूगल (Google) पर 1,337.76...

Gold Silver Price Today: सोने चांदी में टूट जारी,जानें आज का ताजा भाव

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में सोने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you