टेकTwitter Update: एलन मस्क ने वेरीफाइड यूजर्स को दी...

Twitter Update: एलन मस्क ने वेरीफाइड यूजर्स को दी खुशखबरी,अब इस खास सुविधा का मिलेगा लाभ,पढ़ें डिटेल

-

होमटेकTwitter Update: एलन मस्क ने वेरीफाइड यूजर्स को दी खुशखबरी,अब इस खास सुविधा का मिलेगा लाभ,पढ़ें डिटेल

Twitter Update: एलन मस्क ने वेरीफाइड यूजर्स को दी खुशखबरी,अब इस खास सुविधा का मिलेगा लाभ,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Update: जब से एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है तब से Twitter में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं और इन बदलावों का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा है.अब ट्विटर ने एक और बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया है. ट्विटर चीफ एलन मस्क ने जानकारी देते हुए कहा है कि वेरीफाइड अकाउंट के ट्वीट्स को अब प्राथमिकता दी जाएगी.आइए आपको इस बड़े अपडेट के बारे में डिटेल में बताते हैं.

Twitter update
image credit (Twitter)

पहले से ज्यादा सुरक्षित होंगे वेरीफाइड अकाउंट

एलन मस्क ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा है कि ट्विटर आने वाले हफ्तों में आपके द्वारा फॉलो किए जाने वाले लोगों के रिप्लाई, वेरीफाइड अकाउंट और अंवेरिफाइड अकाउंट के जवाबों को प्राथमिकता देगा. मस्क ने आगे लिखा है कि, वेरीफाइड अकाउंट को बॉट अकाउंट द्वारा ट्रोल करना अब 1000 गुना कठिन होगा.यानी अब वेरीफाइड यूजर का अकाउंट पहले से ज्यादा अधिक सुरक्षित होगा.

Twitter update
#image_title

हाल ही में की थी ये घोषणा

हाल ही में कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 20 मार्च के बाद केवल टि्वटर ब्लू के सब्सक्राइबर टेक्स्ट मैसेज कोटू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन विधि के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे.ट्विटर ने कहा था कि वह केवल पैड कस्टमर को अपने हाथों को सुरक्षित रखने के लिए टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन मैथर्ड (2FA) के तौर पर टेक्स्ट मैसेज का उपयोग करने की इजाजत देगा.

क्या होता है टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन

टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन की बात करें तो अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए पासवर्ड के अलावा कई अन्य सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं.कंपनी का कहना है कि फोन-नंबर-आधारित 2FA का हैकर्स द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है. कंपनी ने आगे कहा कि तो आज से हम खातों को 2FA के टेक्स्ट मैसेज/SMS मैथर्ड में नामांकन की अनुमति नहीं देंगे, जब तक कि वे ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर नहीं हैं.

30 दिन का होगा समय

जिन टि्वटर यूजरनेम टि्वटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन अभी तक नहीं लिया है उनके पास उनके पास 2FA के टेक्स्ट मैसेज/SMS मैथर्ड में नामांकन करने के लिए 30 दिन का समय होगा. अगर इस समय में नामांकन नहीं किया तो उसे ट्विटर का सुरक्षा कवच नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Twitter Update: एलन मस्क ने फ्री में ब्लू टिक चलाने वालों को दिया झटका,अब छीन जाएगी ये बड़ी सुविधा,पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you