टेकTwitter New Feature: ट्विटर पर शब्द सीमा बढ़ाने के...

Twitter New Feature: ट्विटर पर शब्द सीमा बढ़ाने के बाद ये नया फीचर्स होने जा रहा शुरू,पढ़ें पूरी डिटेल

-

होमटेकTwitter New Feature: ट्विटर पर शब्द सीमा बढ़ाने के बाद ये नया फीचर्स होने जा रहा शुरू,पढ़ें पूरी डिटेल

Twitter New Feature: ट्विटर पर शब्द सीमा बढ़ाने के बाद ये नया फीचर्स होने जा रहा शुरू,पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Twitter New Feature: एलन मस्क (Elon Musk) के नेतृत्व में ट्विटर (Twitter) ने एक बार फिर एक नए फीचर्स को शुरू कर दिया है.अब ट्विटर ने ब्लू यूजर्स के लिए एक ट्वीट करने की कैरेक्टर की संख्या को 25 हजार तक बढ़ा दिया है. इसके साथ ही अब ब्लू सब्सक्राइबर्स 60 मिनट की समय अवधि का वीडियो अपलोड कर सकेंगे.आइए आपको डिटेल में इस नए बदलाव बारे में बताते हैं.

इतनी पिक्सल क्वालिटी के साथ विडियो होगा अपलोड

टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर्स 60 मिनट तक के वीडियो को 1080 पिक्सल क्वालिटी के साथ अपलोड कर सकते हैं.ट्विटर के इस फैसले के बाद टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर के बीच खुशी देखी जा रही है. इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ब्लॉगर यूट्यूबर,मीडिया आदि के लोगों को होगा जो बड़ी-बड़ी वीडियो बनाते हैं. लेकिन ट्विटर को फ्री में यूज करने वाले यूजर इस सुविधा का लाभ उठा नहीं पाएंगे.

Twitter New Feature
image credit (Google)

अब 25 हजार शब्दों में कर सकेंगे ट्वीट

बता दें कि फरवरी में ट्विटर ने शब्दों की सीमा को
4 हजार तक बढ़ाया था जिसके बाद अप्रैल में यह 10 हजार की गई थी.जिसके बाद अब उसे 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार शब्द कर दिया गया है.एलन मस्क ने हाल ही में कहा था कि आने वाला जो ब्लू यूजर्स को फॉलो नहीं करते उनकी डीएम भेजने की क्षमता को सीमित करेगा.

1 घंटे के अंदर ट्वीट को कर सकेंगे एडिट

टि्वटर ब्लू में ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से इसके बारे में जानकारी देते कहा है कि अब यूजर को अपने द्वारा किए गए ट्वीट को 1 घंटे के अंदर एडिट करने की सुविधा मिलेगी. बता दें अभी तक टि्वटर ब्लू यूजर्स केवल अपने ओरिजिनल ट्वीट और कोट ट्वीट को ही एडिट कर सकते थे.

ये भी पढ़ें- Tecno camon 20 pro: धमाकेदार छूट के साथ मिल रहा है ये गदर स्मार्टफोन, दमदार प्रोसेसर और बड़ी बैटरी से है लैस

वॉइस और वीडियो चैट फीचर भी होगा शुरू

मस्क ने हाल ही में इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा था कि जल्द ही ट्विटर पर यूजर अपने हैंडल से वॉइस और वीडियो चैट कर पाएंगे. इसके साथ ही यूजर पूरी दुनिया में किसी से भी बिना फोन नंबर दिए कहीं से भी बात कर सकेंगे. ट्विटर का विस्तार पूरी दुनिया में है और बिना किसी फोन नंबर के यूजर जिस व्यक्ति को चाहेगा उससे वीडियो और वॉयस कॉल से संपर्क कर सकेगा. बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ बुकमार्क (Bookmark) बटन को लाइव करने की शुरुआत की है.

लॉगिन नहीं करेंगे तो अकाउंट हो जाएगा डिलीट

ट्विटर की पॉलिसी के अनुसार अब कोई यूजर 30 दिन के अंदर अपने अकाउंट से एक भी बार अगर लॉगिन नहीं करता है तो उसका अकाउंट ट्विटर द्वारा डिलीट किया जा सकता है इसलिए ट्विटर यूजर ध्यान रखें कि 30 दिन के दौरान अपने ट्विटर अकाउंट को एक दिन जरूर लॉगिन करें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you