टेकTwitter Blue: भारत में ट्विटर ब्लू सेवा हुई शुरू,ये...

Twitter Blue: भारत में ट्विटर ब्लू सेवा हुई शुरू,ये होगी कीमत,पढ़ें

-

होमटेकTwitter Blue: भारत में ट्विटर ब्लू सेवा हुई शुरू,ये होगी कीमत,पढ़ें

Twitter Blue: भारत में ट्विटर ब्लू सेवा हुई शुरू,ये होगी कीमत,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Blue: जब से एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है तब से Twitter में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं और इन बदलावों का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा है.अब ट्विटर चीफ (Elon Musk) ने भारत में रहने वाले सभी टि्वटर यूजर्स के लिए एक और बदलाव की सौगात देते हुए देश में ट्विटर ब्लू की शुरूआत कर दी है. आइए ट्विटर की ब्लू टिक सर्विस के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

Twitter
image credit (Google)

ट्वीटर के मुताबिक अगर कोई यूजर ट्विटर पर ब्लू चेकमार्क लेता है तो उसे उसके लिए भुगतान करना होगा. जी हां जो भारतीय यूजर्स अपने मोबाइल में ट्विटर ब्लू एक पेड सर्विस को चलाएंगे उसके लिए उन्हें 900 रुपये प्रति महीने खर्च करने होंगे.जबकि
वेब यूजर्स को ट्विटर ब्लू एक पेड सर्विस के लिए प्रत्येक महीने 650 रुपये देने होंगे.अगर कोई यूजर पूरी साल के लिए ट्विटर ब्लू सर्विस का इस्तेमाल करना चाहता है तो उसे 6800 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

इन देशों में पहले ही शुरू हो चुका है ट्विटर ब्लू

बता दें कि भारत से पहले ट्विटर ब्लू की पैड सर्विस को ब्रिटेन, कनाडा, जापान, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका में लांच किया जा चुका है. इन देशों के नागरिकों को 8 डॉलर प्रतिमाह जबकि 1 साल के लिए 84 डॉलर का शुल्क ट्विटर द्वारा निर्धारित किया गया है. जो व्यक्ति ट्विटर की ब्लू टिक सेवा का सब्सक्रिप्शन लेंगे उन्हें ट्विटर में विज्ञापन देखने को नहीं मिलेंगे और साथ ही उन्हें कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Twitter Update: एलन मस्क का बड़ा ऐलान,अब कंटेंट क्रिएटर्स भी कमा सकेंगे मोटा पैसा,पढ़ें पूरी जानकारी

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you