टेकTRAI की रिपोर्ट में खुलासा,Voda-Idea का 20 लाख ग्राहकों...

TRAI की रिपोर्ट में खुलासा,Voda-Idea का 20 लाख ग्राहकों ने छोड़ा साथ,Jio-Airtel की लगी लॉटरी

-

होमटेकTRAI की रिपोर्ट में खुलासा,Voda-Idea का 20 लाख ग्राहकों ने छोड़ा साथ,Jio-Airtel की लगी लॉटरी

TRAI की रिपोर्ट में खुलासा,Voda-Idea का 20 लाख ग्राहकों ने छोड़ा साथ,Jio-Airtel की लगी लॉटरी

Published Date :

Follow Us On :

TRAI: टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की नई रिपोर्ट ने वोडाफोन आइडिया पर ग्राहकों के कम होते विश्वास का खुलासा कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन आइडिया को फरवरी 2023 में 20 लाख यूजर कनेक्शन का घाटा हुआ है यानी इतने लाख ग्राहकों ने वोडाफोन आइडिया कनेक्शन को छोड़ दिया है.चलिए आपको विस्तार से बताते हैं ट्राई की रिपोर्ट के बारे में.

TRAI
Jio Recharge Plan

Reliance jio के साथ जुड़े इतने ग्राहक

ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक आइडिया और वोडाफोन को जहां इतना बड़ा ग्राहकों का घाटा हुआ है.वहीं मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. फरवरी महीने में रिलायंस जिओ के साथ 10 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं. जिसके बाद नए ग्राहकों की संख्या बढ़कर 42.71 करोड़ हो गई है. अभी तक रिलायंस जिओ के साथ कुल 40. 61 करोड ग्राहक थे. बता दें रिलायंस जिओ टेलीकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी सेवा प्रदाता कंपनी बनी हुई है.

Airtel
mage credit (google)

Airtel के साथ जुड़े इतने ग्राहक

वहीं भारती एयरटेल के साथ 9.82 लाख नए सब्सक्राइबर और जुड़े हैं,जिसके बाद भारती एयरटेल के कुल सब्सक्राइबर की संख्या 36.98 करोड़ हो गई है. वहीं दूसरी ओर वायरलेस कनेक्शन वाले सब्सक्राइबर की संख्या देश में तेजी से घट रही है. जनवरी 2023 में वायरलेस कनेक्शन वाले सब्सक्राइबर्स की संख्या 114.3 करोड़ थी.जो फरवरी 2023 में 114.1 ही रह गई है.

देश में इतनी पहुंची ब्रॉडबैंड कनेक्शन की संख्या

देश में ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ट्राई के अनुसार देश में ब्रॉडबैंड नंबर लेने वालों की संख्या 83 करोड़ से ज्यादा हो गई है. इसमें प्राइवेट कंपनियों की भागीदारी की बात करें तो जिओ के पास सबसे ज्यादा ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर हैं. इस समय जिओ के पास 43.5 करोड़,एयरटेल के पास 23.9 करोड़, वोडा-आइडिया के पास 12.3 करोड़ यूजर,बीएसएनएल के पास 2.4 करोड़ ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you