टेकयात्रा के वक्त Smartphone की बैटरी जल्दी हो जाती...

यात्रा के वक्त Smartphone की बैटरी जल्दी हो जाती है डाउन,तो अपनाएं ये टिप्स,बढ़ जाएगा बैकअप

-

होमटेकयात्रा के वक्त Smartphone की बैटरी जल्दी हो जाती है डाउन,तो अपनाएं ये टिप्स,बढ़ जाएगा बैकअप

यात्रा के वक्त Smartphone की बैटरी जल्दी हो जाती है डाउन,तो अपनाएं ये टिप्स,बढ़ जाएगा बैकअप

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone battery Tips: आजकल यात्रा के दौरान स्मार्टफोन की बैटरी बड़ा इश्यू है. कई बार यह जल्दी ड्रेन हो जाती है आपको बता दें कि यात्रा के दौरान बार-बार नेटवर्क बदलने के कारण ऐसा होता है. नेटवर्क की तलाश में स्मार्टफोन में बैटरी की खपत अधिक होने लगती है. इसलिए आज हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जो ट्रैवल के दौरान भी आपके स्मार्टफोन के बैटरी की खपत को कम कर देगा.

Smartphone
image Credit(Google)

इन बातों का रखें ख्याल

सभी एंड्रॉइड स्मार्टफोन और टैबलेट में पावर सेविंग की सुविधा होती है. जिसे आप मैन्युअल रूप से या ऑटो मोड से सक्रिय कर सकते हैं. इससे बैटरी को डिस्चर्जिंग स्पीड धीमी हो जाती है. एंड्रायड स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां इस अलग अलग नाम के से इस सुविधा को स्मार्टफोन में देती हैं. कंपनियां इस अपने स्मार्टफोन में बैटरी सेवर, पावर सेविंग, पावर सेविंग मोड आदि नाम से देती हैं. ऐसे में यदि आप अपने डिवाइस पर ऊर्जा बचाना चाहते हैं, तो आपको बस अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन या टैबलेट पर दिए गए बैटरी सेवर सुविधा को ऑन और कॉन्फ़िगर करना होगा.

ये भी पढ़े :अब Google Voice Assistant बचाएगा स्पैम कॉलर्स से,ऐसे फीचर को करें एक्टिवेट

क्या होता है पावर सेविंग मोड

बैटरी सेवर, पावर सेविंग, या पावर सेविंग मोड इसे अलग अलग नामों से जाना जाता है. हालांकि, इसके नाम भले ही अलग हैं लेकिन उद्देश्य बिजली की खपत को सीमित करना ही है. जिससे आपके स्मार्टफोन की बैटरी को अधिक समय तक चलाया जा सके. इसे ऑन करने पर आपके स्मार्टफोन की बैटरी बैकअप को दोगुना बढ़ाया जा सकता है. 

पावर सेविंग मोड को इस तरह करें ऑन

पावर सेविंग मोड को ऑन कर्म के लिए सबसे पहले अपनी आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा. इसके बाद आपको ‘डिवाइस एंड बैटरी’ में जाकर बैटरी ऑप्शन पर क्लिक करना है. यह करने के बाद पावर सेविंग मोड पर क्लिक करना होगा. आपको बता दें कि यह फीचर फीचर सैमसंग में उपलब्ध है. अन्य स्मार्टफोन में यह अलग अलग नामों से लौट आया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you