टेकSmartphone finding tips: चोरी हुए फोन का मिनटों में...

Smartphone finding tips: चोरी हुए फोन का मिनटों में कर सकते हैं पता, सिर्फ करना होगा ये काम

-

होमटेकSmartphone finding tips: चोरी हुए फोन का मिनटों में कर सकते हैं पता, सिर्फ करना होगा ये काम

Smartphone finding tips: चोरी हुए फोन का मिनटों में कर सकते हैं पता, सिर्फ करना होगा ये काम

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone finding tips: स्मार्टफोन आज हमारे जीवन की सबसे अहम जरूरतों में से एक है, बिना इसके कई सारे काम करने में घंटों का समय लग जाता है और काफी परेशानी भी आ जाती हैं लेकिन इसकी वजह से लगभग सारे कामों का निबटारा मिनटों में ही हो जाता है। इसकी उपयोगिता और जरूरत को देखते हुए कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी ज्यादातर निजी जानकारियों को सुरक्षित रखने के लिए फोन का ही सहारा लेते हैं हालांकि, जब हमारा फोन चोरी होता है या फिर कहीं गुम हो जाता है तो हमारी सिरदर्दी बढ़ जाती है। हम तमाम कोशिशें करते हैं लेकिन फिर भी फोन वापिस नहीं मिल पाता है। आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनकी वजह से चोरी हुए या गुम हुए स्मार्टफोन के मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

फोन चोरी होने पर करें ये काम

Smartphone finding tips
Smartphone finding tips

अगर आपका फोन चोरी हो जाता है तो आपको बिना समय गंवाए एक दूसरा फोन लेना है और उसमें फाइंड माय डिवाइस ऐप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है। इसके बाद इस ऐप में उस जी-मेल से लॉगिन करना है जो आपके पहले वाले फोन में इस्तेमाल की जा रही थी, ऐसा करने से आपके पास जीमेल पर होने वाली अनैतिक गतिविधियों की अपडेट आती रहेगी साथ ही अगर चोरी हुए फोन का जीपीएस या लोकेशन ऑन होता है तो आपको उसकी करंट लोकेशन भी पता लग जाएगी।

पुलिस स्टेशन में लिखवाएं रिपोर्ट

अगर व्यक्ति ने आपको फोन के साथ छेडछाड़ की है तो इस स्थिति में फोन के मिलने की संभावना कम हो जाती है क्योंकि सेटिंग में बदलाव कर देने से ये ऐप उतना सहज तरीके से काम नहीं कर पाता है। ऐसे स्थिति में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने का ही ऑप्शन आपके पास रह जाता है। पुलिस स्टेशन में आपको सारी डिटेल जैसे कि आईएमईआई नंबर, चोरी की डेट और समय के साथ रिपोर्ट लिखवानी है।

ये भी पढ़ें- Jio Phone 5G: एक साथ लॉन्च होंगे दो सस्ते स्मार्टफोन, जानें जियो फोन की कीमत और खूबियों की डिटेल

ये काम जरूर करें

अगर आपके साथ ऐसी स्थिति बनती है तो आपको सबसे पहले फोन में जो सिम कार्ड चल रहा था उसको बंद करवाना है क्योंकि कोई व्यक्ति आपके सिम से कोई गलत काम करता है तो आपके फंसने के चांस बढ़ जाते हैं।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you