टेकSilence Unknown Callers: अब स्पैम कॉल से मिलेगा छुटकारा,...

Silence Unknown Callers: अब स्पैम कॉल से मिलेगा छुटकारा, व्हाट्सऐप ने उठाया बड़ा कदम, पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमटेकSilence Unknown Callers: अब स्पैम कॉल से मिलेगा छुटकारा, व्हाट्सऐप ने उठाया बड़ा कदम, पढ़ें पूरी जानकारी

Silence Unknown Callers: अब स्पैम कॉल से मिलेगा छुटकारा, व्हाट्सऐप ने उठाया बड़ा कदम, पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

Silence Unknown Callers: व्हाट्सऐप लगातार सिक्योरिटी को लेकर सजग हो रहा है हाल ही में मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप के द्वारा सुरक्षा मानदंडों को ध्यान में रखते हुए एक सिक्योरिटी फीचर पेश किया गया है. इस नए फीचर की वजह से स्पैम और कॉल से काफी हद तक छुटकारा मिलेगा. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर की जानकारी दी है आइए इस फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

Silence Unknown Callers

पेश किए गए फीचर की वजह से अज्ञात कॉल्स से छुटकारा मिलेगा साथ ही स्पैम, स्कैम के लिए आने वाले कॉल भी इसके जरिए रोके जा सकेंगे. मार्क जुकरबर्ग के द्वारा कहा गया कि यूजर्स को तमाम तरह के फर्जी कॉल से परेशान नहीं होना पड़ेगा. ये फीचर खुद ही काम करता रहेगा. जिस भी नंबर से आपके पास कॉल व मैसेज आएगा उसकी कॉन्टैक्ट डिटेल यूजर को नोटिफिकेशन टैब में दिखाई जाएगा ताकि किसी ऐसे कॉल को रिसीव करने में कोई दिक्कत न हो जो जरूरी हो.

ये भी पढ़ें-  चैट जीपीटी से लिखवाए गए Adipurush के लिए डायलॉग, लोगों ने कहा मनोज मुंतशिर को इससे सीखना चाहिए

ऐसे करें ऑन

इस फीचर को ऑन करने के लिए आपको अपने व्हाट्सऐप की सेटिंग में जाकर Silence Unknown Callers वाले ऑप्शन को इनेबल करना होगा. बता दें बीते दिनों भी कंपनी की तरफ से यूजर्स की शिकायत कुछ फीचर्स को एड किया गया था. ये फीचर उन लोगों के लिए बढ़िया साबित होगा जो बार-बार आने वाली स्पैम कॉल से तंग आ चुके थे.

ये भी है नया फीचर

कंपनी के द्वारा पिछले दिनों एक फीचर और पेश किया था जिसके तहत आप किसी भी एक व्हाट्सऐप अकाउंट को चार डिवाइस में एक साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फीचर लोगों को बेहद पसंद आया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you