लाइफस्टाइलव्रत के दौरान ये सब्जियां इम्यूनिटी को करती हैं...

व्रत के दौरान ये सब्जियां इम्यूनिटी को करती हैं जबरदस्त बूस्ट, मौसमी बीमारियों से भी दिलाती हैं राहत

Vegetables for Immunity Boost In Fast: उपवास के दौरान शरीर के इम्यूनिटी का ख्याल रखना सबसे ज्यादा जरूरी होता है. लंबे समय के उपवास के लिए उपयोग किए जाने वाले चीजों पर खास ध्यान रखना चाहिए.

-

होमलाइफस्टाइलव्रत के दौरान ये सब्जियां इम्यूनिटी को करती हैं जबरदस्त बूस्ट, मौसमी बीमारियों से भी दिलाती हैं राहत

व्रत के दौरान ये सब्जियां इम्यूनिटी को करती हैं जबरदस्त बूस्ट, मौसमी बीमारियों से भी दिलाती हैं राहत

Published Date :

Follow Us On :

Vegetables for Immunity Boost In Fast: शरद नवरात्रि में उपवास के दौरान कई तरह की चीजों का सेवन किया जाता है. स्वस्थ रहने के लिए लोग कई तरह की चीजों का सेवन करते हैं. लेकिन कई बार उपवास के दौरान लोग कोई ऐसा चीजों का सेवन कर लेते हैं जिनसे मौसमी बीमारियां परेशान कर देती हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ खास तरह की सब्जियों के बारे में जिनके सेवन से इम्यूनिटी बूस्ट के साथ-साथ मौसमी बीमारियों से भी राहत मिलती है.

लौकी की सब्जी है सबसे बेस्ट

लौकी की सब्जी मैं कई तरह के विटामिन और मिनरल्स के गुण पाए जाते हैं जो उपवास के दौरान शरीर को एनर्जेटिक बनाए रखते हैं. लौकी में पाए जाने वाले पोषक तत्व लंबे समय के लिए शरीर का इम्यूनिटी बूस्ट करते हैं. उपवास के दौरान हल्की सर्दी, खांसी के लक्षण दिखते ही लौकी का सेवन नहीं करना चाहिए.

रोजाना परवल की सब्जी का करें सेवन

परवल एक ऐसी सब्जी है इसके सेवन से शरीर को कई तरह के पोषक तत्व मिलते हैं. परवल में भरपूर मात्रा में आयरन के तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं को ठीक करते हैं. उपवास के दौरान परवल के सेवन से इम्यूनिटी भी बूस्ट होती है जो उपवास के बाद शरीर को फिट और तंदुरुस्त रखती है.

पालक का साग है सबसे बेस्ट इम्यूनिटी बूस्टर

पालक की सब्जी में कई ऐसे मिनरल्स पाए जाते हैं जो कोई तरह की बीमारियों से लड़ने की ताकत देते हैं. पालक में विटामिन के साथ-साथ प्रोटीन की भी अच्छा पाए जाते हैं जो उपवास के दौरान इम्यूनिटी भी बूस्ट करते हैं.

ये भी पढ़ें: सर्दी के दिनों में थायराइड की समस्या से हो जाएंगे लाचार, राहत के लिए अभी से शुरू करें ये एक्सरसाइज

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you