Site icon Bloggistan

व्रत के दौरान ये सब्जियां इम्यूनिटी को करती हैं जबरदस्त बूस्ट, मौसमी बीमारियों से भी दिलाती हैं राहत

Vegetables for Immunity Boost In Fast

Vegetables for Immunity Boost In Fast

Vegetables for Immunity Boost In Fast: शरद नवरात्रि में उपवास के दौरान कई तरह की चीजों का सेवन किया जाता है. स्वस्थ रहने के लिए लोग कई तरह की चीजों का सेवन करते हैं. लेकिन कई बार उपवास के दौरान लोग कोई ऐसा चीजों का सेवन कर लेते हैं जिनसे मौसमी बीमारियां परेशान कर देती हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ खास तरह की सब्जियों के बारे में जिनके सेवन से इम्यूनिटी बूस्ट के साथ-साथ मौसमी बीमारियों से भी राहत मिलती है.

लौकी की सब्जी है सबसे बेस्ट

लौकी की सब्जी मैं कई तरह के विटामिन और मिनरल्स के गुण पाए जाते हैं जो उपवास के दौरान शरीर को एनर्जेटिक बनाए रखते हैं. लौकी में पाए जाने वाले पोषक तत्व लंबे समय के लिए शरीर का इम्यूनिटी बूस्ट करते हैं. उपवास के दौरान हल्की सर्दी, खांसी के लक्षण दिखते ही लौकी का सेवन नहीं करना चाहिए.

रोजाना परवल की सब्जी का करें सेवन

परवल एक ऐसी सब्जी है इसके सेवन से शरीर को कई तरह के पोषक तत्व मिलते हैं. परवल में भरपूर मात्रा में आयरन के तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं को ठीक करते हैं. उपवास के दौरान परवल के सेवन से इम्यूनिटी भी बूस्ट होती है जो उपवास के बाद शरीर को फिट और तंदुरुस्त रखती है.

पालक का साग है सबसे बेस्ट इम्यूनिटी बूस्टर

पालक की सब्जी में कई ऐसे मिनरल्स पाए जाते हैं जो कोई तरह की बीमारियों से लड़ने की ताकत देते हैं. पालक में विटामिन के साथ-साथ प्रोटीन की भी अच्छा पाए जाते हैं जो उपवास के दौरान इम्यूनिटी भी बूस्ट करते हैं.

ये भी पढ़ें: सर्दी के दिनों में थायराइड की समस्या से हो जाएंगे लाचार, राहत के लिए अभी से शुरू करें ये एक्सरसाइज

Exit mobile version