टेकSemi Automatic vs automatic machine में किसे खरीदना होता...

Semi Automatic vs automatic machine में किसे खरीदना होता है फायदेमंद, किसमें हो जाएगा तगड़ा नुकसान

-

होमटेकSemi Automatic vs automatic machine में किसे खरीदना होता है फायदेमंद, किसमें हो जाएगा तगड़ा नुकसान

Semi Automatic vs automatic machine में किसे खरीदना होता है फायदेमंद, किसमें हो जाएगा तगड़ा नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Semi Automatic vs automatic machine: समय है कब निकल जाता है पता ही नहीं चलता, खासतौर से महिलाओं के लिए तो बहुत दिक्कतें होती हैं। अगर कोई महिला घर पर रहती है तो उसे दिनभर काम करना पड़ता है और इसके बाद भी कोई न कोई बच ही जाता है। ऐसे में काम से समझौता तो किसी भी कीमत पर नहीं किया जा सकता है लेकिन हां इसे थोड़ा आसान बनाया जा सकता है। जैसे आप कपड़े धुलने के लिए वाशिंग मशीन का सहारा ले सकते हैं जो घंटों का काई मिनटों में कर देती है यहां तक कि धुलने के बाद उन्हें सुखा भी देती है। ऐसे में जो लोग वॉशिंग मशीन खरीदने की प्लानिंग करते हैं तो असमंजस में रहते हैं जैसे कि Semi Automatic vs automatic machine में से किसे खरीदना फायदेमंद होता है और किसमें हमें नुकसान झेलना पड़ सकता है। हम यहां आपके इसी सवाल का जवाब बारीकी से देने वाले हैं।

automatic machine किसे कहते हैं

इस तरह के वॉशिंग मशीन ही ज्यादातर घरों में इस्तेमाल किए जाते हैं। इनमें वॉशिंग और सुखाने के लिए एक ही टब दिया जाता है जो दोनों काम करता है। इसमें वॉश क्वालिटी एकदम परफेक्ट मिलती और इसमें एक वॉश साईकल लगा होता है जो बिना स्क्रब के ही काम करता है। इनकी कीमतें कम होती हैं और इन्हें अलग-अलग क्षमताओं के साथ पेश किया जाता है। दूसरी बात है कि इनमें जो Top Load Washing Machine होती हैं वह थोड़ी हल्की होती हैं जबकि Front Load Washing Machine काफी सही तरीके से काम करती हैं।

Semi Automatic Washing Machine

अब सवाल है कि आखिर सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन क्या होती है तो बता दें, इसमें एक की जगह दो टब दिए जाते हैं जिसमें एक कपडे़ धुलने का काम करता है तो दूसरे टब में कपड़े सुखाए जाते हैं। इस तरह की मशीन केवल टॉप लोड ऑप्शन के साथ ही आती हैं। इस तरह के मशीन का इस्तेमाल बहुत आसान होता है और दूसरी बात है कि इसमें चलते वक्त भी कपड़े डाले जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Smartphone finding tips: चोरी हुए फोन का मिनटों में कर सकते हैं पता, सिर्फ करना होगा ये काम

कीमत किसकी ज्यादा

जैसा हमने बताया सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन कीमत में कम होती हैं जबकि पूरे तरह से ऑटोमेटिक मशीन कीमत में ज्यादा होती हैं। हालांकि काम के मामले में दोनों से ही निराशा हाथ नहीं लगती है, आप दोनों से किसी को भी अपनी सहुलियत और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं। वहीं सफाई के मामले में देखेंगे तो फुली ऑटोमैटिक Washing Machines जल्दी और बेहतरीन सफाई करने में कारगर साबित होती है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you