टेकRedmi A2 के 64 GB वेरिएंट की बिक्री आज...

Redmi A2 के 64 GB वेरिएंट की बिक्री आज से हुई शुरू,गरीब आदमी के मसीहा बनकर उभरा है ये सस्ता फोन

-

होमटेकRedmi A2 के 64 GB वेरिएंट की बिक्री आज से हुई शुरू,गरीब आदमी के मसीहा बनकर उभरा है ये सस्ता फोन

Redmi A2 के 64 GB वेरिएंट की बिक्री आज से हुई शुरू,गरीब आदमी के मसीहा बनकर उभरा है ये सस्ता फोन

Published Date :

Follow Us On :

Redmi A2: प्रसिद्ध चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के सब ब्रांड Redmi ने देश में हाल ही में अपने 2 और नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया था. कंपनी के ये स्मार्टफोन Redmi A2 और Redmi A2+ के नाम से जाने जा रहे हैं. Redmi A2 के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज को पहले ही उपलब्ध कर दिया गया है लेकिन अब Redmi A2 के 2GB रैम और 64GB स्टोरेज को भी खरीदा जा सकता है.आइए आपको इन स्मार्ट फोन के फीचर्स की डिटेल के बारे में जानकारी देते हैं.

स्पेसिफिकेशन

Redmi A 2 में स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6:52 इंच की एलसीडी डिस्पले दी गई है जो एचडी रेजोलूशन को पेश करती है.स्क्रीन एस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और टच सेंपलिंग रेट 120hz है.

Redmi A2
Smartphones Under 10000

रैम

स्मार्टफोन में 2GB रैम +32GB स्टोरेज और 2GB रैम और 64 GB तक इनबिल्ट स्टोरेज में खरीदा जा सकता है.स्टोरेज को 512GB तक माइक्रो एसडी कार्ड के द्वारा बढ़ाया जा सकता है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G 36 दिया हुआ है. रेडमी A2 में स्मार्टफोन एंड्राइड 13 गो एडिशन के साथ पेश किए गए हैं.

कैमरा

स्मार्ट फोन में अगर कैमरे की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन में AI सपोर्ट वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के रूप में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और QVGA लेंस हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है. सेफ्टी के लिए रेडमी A2+में जहां फिंगरप्रिंट स्केनर दिया गया है वही रेडमी A2 में ये फीचर नहीं है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp का ये नया फीचर करने आ रहा यूजर्स की बल्ले बल्ले,मिलेगा ये शानदार अनुभव,पढ़ें

बैटरी

स्मार्टफोन में 5000Mah की बैटरी दी गई है. जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर बैटरी 32 दिन तक स्टैंडबाई टाइम और 150 घंटे तक प्लेबैक टाइम दे सकती है. रेडमी A2 और रेडमी A2 प्लस का वजन 192 ग्राम है.

कीमत

रेडमी के इस 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,799 रूपए है.वहीं 2GB रैम 32GB इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट को 6299 रूपए है. स्मार्टफोन को लाइट ग्रीन लाइट ब्लू और ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है. आज यानी 20 जून से इसे बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you