टेकUPI ऐप से किसी और के खाते में ट्रांसफर...

UPI ऐप से किसी और के खाते में ट्रांसफर हो गया पैसा, तो तुरंत करें ये काम, मिल जाएगा रिफंड

-

होमटेकUPI ऐप से किसी और के खाते में ट्रांसफर हो गया पैसा, तो तुरंत करें ये काम, मिल जाएगा रिफंड

UPI ऐप से किसी और के खाते में ट्रांसफर हो गया पैसा, तो तुरंत करें ये काम, मिल जाएगा रिफंड

Published Date :

Follow Us On :

Reverse Wrong UPI Transaction Tips: पिछले कुछ सालों से लगातार ऑनलाइन पेमेंट का सिस्टम बढ़ गया है. खासकर लोग अब मोबाइल के माध्यम से यूपीआई ट्रांजैक्शन करना पसंद कर रहे हैं. घर के जरूरत की छोटी चीज से लेकर बड़े सामान की खरीद के बाद पेमेंट के लिए यूपीआई ट्रांजैक्शन का ही इस्तेमाल कर रहे हैं.

लेकिन कई बार किसी गलती की वजह से किसी दूसरे व्यक्ति के खाते में पैसा पहुंच जाता है तो ऐसे में लोग परेशान हो जाते हैं. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप आसानी से उस पैसे को वापस पा सकते हैं? आइए जानते हैं..

ये भी पढ़ें: बिना इंटरनेट हो जायेगा UPI ट्रांजैक्शन, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

जल्दी से करें ये काम

  • अगर आपसे किसी दूसरे व्यक्ति के अकाउंट में गलती से यूपीआई ट्रांजैक्शन हो जाता है. तो सबसे पहले आप अपने बैंक के कस्टमर सर्विस सेंटर में संपर्क करें और वहां से मिलने वाली सर्विस को रोकने के लिए कहे ताकि आपके साथ कस्टमर केयर जुड़कर मदद कर सके.
  • अगर यूपीआई के माध्यम से नेट बैंकिंग द्वारा किसी भी अनजान व्यक्ति को पैसा ट्रांसफर हो गया है तो आप इसकी शिकायत टोल फ्री नंबर 1800 120 1740 पर कॉल कर दर्ज करवा दें.
  • यहां आपसे कुछ जरूरी डिटेल्स मांगे जाएंगे जिस आप कस्टमर केयर को दें. इसके बाद कस्टमर केयर आपकी पूरी मदद करेगा.
  • यहां दर्ज करवा सकते हैं शिकायत www.npci.org.in पर…
  • अगर आपकी शिकायत के 30 दिन तक आपकी समस्या हल नहीं होती है तो इस संबंध में आप बैंकिंग लोकपाल से संपर्क कर ट्रांजैक्शन की शिकायत कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you