ऑटोErtiga खरीदने का बना रहे प्लान, थोड़ा और कर...

Ertiga खरीदने का बना रहे प्लान, थोड़ा और कर लें इंतजार, आ रही ये 7 सीटर कार, देखें पूरी डिटेल

-

होमऑटोErtiga खरीदने का बना रहे प्लान, थोड़ा और कर लें इंतजार, आ रही ये 7 सीटर कार, देखें पूरी डिटेल

Ertiga खरीदने का बना रहे प्लान, थोड़ा और कर लें इंतजार, आ रही ये 7 सीटर कार, देखें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Citroen C3 Aircross: मार्केट में जब किसी 7 सीटर कार की बात होती है तो सबसे पहले लोगों के जुबान पर मारुति अर्टिगा का नाम आता है. यह कार मार्केट में पिछले कई सालों से लोगों की लोकप्रिय बन चुकी है और सेवन सीटर सेगमेंट में देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन चुकी है. मारुति अर्टिगा कमर्शियल और प्राइवेट दोनों तरह के खरीदारों के लिए काफी पसंदीदा कार मानी जाती है. लेकिन अब मार्केट में इसकी टेंशन बढ़ाने वाली है.

क्योंकि अब मारुति अर्टिगा को चुनौती देने के लिए नई कार मार्केट में एंट्री लेने वाले हैं. दरअसल, फ्रांस की कार निर्माता चित्रों ने भारत में अपनी सेवन सीटर एसयूवी C3 एयरक्रॉस को मार्केट में उतार दिया है. जिसका मुकाबला सीधे तौर पर भारतीय बाजार में पहले से मौजूद मारुति अर्टिगा से होने वाला है. लेकिन कहां जा रहा है कि इसका मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा, हुंडई क्रेटा जो हाल के दिनों में मार्केट में आई है उनसे भी हो सकता है.

क्या खास है C3 Aircross में?

सिट्रोन C3 एयरक्रॉस 9.99 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर लॉन्च हुई है. वहीं इसके टॉप वैरियंट की कीमत 12.10 लाख रुपए एक्स शोरूम है. कंपनी अपनी इस कार को तीन ड्रीम यू मैक्स और प्लस में पेश किया है और यह 7 और 5 सीटर कंफीग्रेशन के साथ आती है. 7 सीटर कंफीग्रेशन में थर्ड हो की सीट रिमूवेबल दी गई है.

C3 Aircross का इंजन और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने अपनी इस कर को 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन जोड़ा है. जो 110 बीएचपी की पावर और 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. फिलहाल अभी के लिए कंपनी ने इसे केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है और दावा किया जा रहा है कि, इंजन फ्यूल एफिशिएंट होगा जो 18.5 किलोमीटर की माइलेज आसानी से कवर कर लेगा.

फीचर्स भी लाजवाब

इस कर के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एप्पल और एंड्राइड ऑटो वायरलेस कारप्ले एक्टिविटी के साथ 10.2 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जोड़ा गया है. इसके अलावा इसमें स्टेरिंग माउंटेन ऑडियो कंट्रोल और मैनुअल एक भी दिया गया है. सुरक्षा के लिहाज से इसके फ्रंट में डुअल एयरबैग, हिल होल्ड एसिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर के अलावा रिवर्स पार्किंग कैमरा एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है.

ये भी पढ़े: Scooty for girls : कॉलेज जाने के लिए आज ही खरीदें ये शानदार स्कूटर, नहीं पड़ेगा पछताना, जानें खासियत

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you