खेलAUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया को हरा साउथ अफ्रीका ने...

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया को हरा साउथ अफ्रीका ने वनडे में रचा नया इतिहास, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

-

होमखेलAUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया को हरा साउथ अफ्रीका ने वनडे में रचा नया इतिहास, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया को हरा साउथ अफ्रीका ने वनडे में रचा नया इतिहास, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Published Date :

Follow Us On :

AUS vs SA: दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 5 वनडे सीरीज का समापन हो गया. यह सीरीज दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम किया. 5 मैचों के इस वनडे सीरीज को दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से अपने नाम किया. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने एक नया इतिहास रच दिया है. दक्षिण अफ्रीका वनडे में पहली ऐसी टीम बन गई है जो लगातार तीन मैचों में 100 से अधिक रनों से विजई हुई है. विश्व कप सेनपहले दक्षिण अफ्रीका के लिए था काफी बड़ी बात है.

दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज किया अपने नाम

AUS vs SA
AUS vs SA

आपको बता दें 5 मैचों के इस सिरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहला दो मुकाबला अपने नाम किया था. ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से पहला मुकाबला अपने नाम किया था. वहीं दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 123 रनो से मात दी थी. इन दो हारों के बाद दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी की. और लगातार 3 मैच जीत सीरीज अपने नाम किया. दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मुकाबला 111 रनो से जीता था. वही टीम ने चौथा मुकाबला 164 रनो से जीता. टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका ने पांचवा और अंतिम मुकाबला 122 रनों से जीता और सीरीज पर अपना कब्ज़ा जमाया.

ये भी पढ़े :Mohammad Siraj: मियां भाई ने मैच के साथ दिल भी जीता, ग्राउंड स्टाफ को दे डाली मेहनत की कमाई

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

AUS vs SA
AUS vs SA

पांचवें मुकाबले के लिए मैदान पर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 315 रन बना डाले. दक्षिण अफ्रीका के लिए एडिन मार्करम ने शानदार बल्लेबाज़ी की उन्होंने 87 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 93 रन बनाए. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाई और 193 रन बना कर सिमट गई. इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के मार्को जानेसन ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की उन्होंने 8 ओवर में 39 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया. विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए यह बड़ी हार मानी जा रही है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you