टेकशक्तिशाली प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया Redmi 12...

शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया Redmi 12 5G स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले यहां जान लें स्पेसिफिकेशन

-

होमटेकशक्तिशाली प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया Redmi 12 5G स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले यहां जान लें स्पेसिफिकेशन

शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया Redmi 12 5G स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले यहां जान लें स्पेसिफिकेशन

Published Date :

Follow Us On :

इस महीने की शुरुआत में Redmi 12 5G स्मार्टफोन ने वैश्विक डेब्यू किया था, अब Xiaomi 1 अगस्त को भारत में इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. हाल ही में इस फोन को गीकबैंच साइट पर लिस्ट किया गया है. जिसके आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी लॉन्च डेट नजदीक आ चुकी है. इस फोन को MediaTek Helio G88 चिपसेट द्वारा संचालित किया गया है. हाल ही में एक लीक से यह भी पता चला है कि Redmi 12 का 5G वेरिएंट भी जल्द ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

Redmi 12 5G के स्पेसिफिकेशन

Redmi 12 5G
Redmi 12 5G

Redmi 12 5G गीकबेंच पर सामने आया है जिसमें इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है. लिस्टिंग के अनुसार, डिवाइस का मॉडल नंबर 23076RN4BI है और इसमें एड्रेनो 613 GPU के साथ 2.2GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. यह संभवतः स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 5G चिपसेट के साथ आ सकता है. लिस्टिंग से यह भी पुष्टि होती है कि स्मार्टफोन में 8GB रैम है और यह एंड्रॉइड 13-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. Redmi 12 ने अपने गीकबेंच स्कोर से प्रभावित किया है. इसने 916 का सिंगल-कोर स्कोर और 2,106 का मल्टी-कोर स्कोर हासिल किया है. लिस्टिंग से कोई अन्य जानकारी नहीं मिलती है,

मानक ब्यूरो से प्रमाणित है फोन

हालांकि, ऐसा लगता है कि यह Redmi Note 12R का रीब्रांड है जिसे अप्रैल में चीन में लॉन्च किया गया था. दिलचस्प बात यह है कि इस मॉडल को भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा भी प्रमाणित किया गया है, जिसका अर्थ है कि यह संभवतः Redmi 12 5G का भारतीय संस्करण है तो, ऐसा लगता है कि दोनों Xiaomi उप-ब्रांड और रेडमी, भारतीय बाजार में पोको एम6 प्रो 5जी और रेडमी 12 5जी के रूप में रीब्रांडेड रेडमी नोट 12आर लॉन्च करेंगे.

ये भी पढ़ें-  Realme C51: कम कीमत में मार्केट गर्म करने आ रहा है ये सस्ता स्मार्टफोन,जानें कब होगी एंट्री

रेडमी नोट 12R स्पेक्स

Redmi Note 12R में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.79-इंच LCD फुल HD+ डिस्प्ले है. यह स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट पर चलता है, जो 5G कनेक्टिविटी प्रदान करता है और 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है. फोन में पीछे की तरफ 50MP प्राइमरी सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर वाला डुअल-कैमरा सेटअप और 5MP का फ्रंट कैमरा है. यह MIUI 14 के साथ एंड्रॉइड 13 पर चलता है, जो 18W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी द्वारा संचालित है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you