टेकPhone में भर गया है Virus, तो रिमूव करने...

Phone में भर गया है Virus, तो रिमूव करने के लिए फॉलो करें ये आसान तरीका

Mobile virus: अगर आप भी स्मार्टफोन के बार-बार हैंग से परेशान है तो आप समझ जाएं कि उसमें वायरस इक्कठा हो चुके हैं और उसे साफ करने की जरूरत है. वरना कुछ ही दिनों में आपका नया फोन खराब हो सकता है.

-

होमटेकPhone में भर गया है Virus, तो रिमूव करने के लिए फॉलो करें ये आसान तरीका

Phone में भर गया है Virus, तो रिमूव करने के लिए फॉलो करें ये आसान तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Mobile virus: आज के समय में लोग स्मार्टफोन तो खरीद लेते हैं. उसकी देखरेख में चुक कर देते हैं. जिसकी वजह से उनका फोन बार-बार हैंग करने लगता है. क्योंकि फोन में अचानक वायरस इकट्ठा हो जाते है. यहीं वजह होता है कि फोन बार-बार हिट हो जाता है और कई बार तो फोन हैंग भी (अपने आप चलना) हो जाता है. अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाएं हैं. जिसकी मदद से आप वायरस से आप छुटकारा पा सकते है. तो आइए जानते है..

फैक्ट्री रिसेट की लें मदद

अगर आपके फोन में वायरस (virus) इकट्ठा हो गया है तो उसे दूर करने के लिए आप फैक्ट्री रिसेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन अगर आप फोन में फैक्ट्री रिसेट मारते हैं तो आपके मोबाइल में मौजूद सभी डाटा डिलीट हो जाता है. उदाहरण के तौर पर समझ लीजिए अगर आप नया फोन खरीदते हैं तो उस समय उसमें किसी तरह की कोई डॉक्यूमेंट और जरूरी चीज नहीं होती है. लेकिन कुछ महीने चलाने के बाद अगर आप अपने मोबाइल को रिसेट करते हैं तो उसमें आपके कई सारी चीजें डिलीट हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें: दोस्त की आवाज में नमस्ते बोलकर खाली कर लिया अकाउंट, भूलकर भी ना उठाएं इस नंबर के फोन

क्या है फोन में वायरस के संकेत ?

अगर आपका स्मार्टफोन हैंग करने लगे तो सबसे पहले आपको उसे रिस्टार्ट कर चेक कर लेना चाहिए कि उसकी स्पीड बेहतर हुई है या उसी तरह (स्लो) चल रही है. क्योंकि जब भी फोन में वायरस इकट्ठा होते हैं तो फोन की बैटरी जल्दी खत्म होने लगती है और फोन धीरे-धीरे काम करने लगता है.

ऐसे हटाएं वायरस

मोबाइल को Reset करें :- सबसे पहले आपको अपने फोन को Reset करना होगा. ताकि आपको पता चल सके की सच में फोन में वायरस इक्कठा हो गया है.

एक Antivirus इंस्टाल करें:- इससे छुटकारा पाने के लिए आपको अपने फोन में Antivirus इंस्टाल कर लेना होगा. क्योंकि ये वायरस को साफ करने में काफी हद तक मदद करता है.

Unknown Apps को डिलीट करें:- आप अपने फोन को चेक करें और देखें की उसमे जीतने भी ऐप हैं वो आपके काम के हैं या नहीं अगर नहीं तो आप उन्हें डिलीट कर दें.

फोन को Reboot करें:- पूरी प्रोसेस के बाद आप अपने फोन को एक बार Reboot कर दें. ताकि आपका फोन दुबारा से अच्छे तरीके से काम करना शुरू कर दें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you