ऑटोअब स्पलेंडर नहीं...घर लाएं Yamaha की ये शानदार बाइक,...

अब स्पलेंडर नहीं…घर लाएं Yamaha की ये शानदार बाइक, फैलादी इंजन के साथ कीमत है काफी कम

Yamaha FZS Fi V4 : जब भी बात स्ट्रीट बाइक की आती है तो सबसे पहला नाम अपाचे का सामने आता है. लेकिन क्या आपको पता है कि यामाहा भी शानदार मोटरसाइकिलों के कलेक्शन के लिए मशहूर है.

-

होमऑटोअब स्पलेंडर नहीं...घर लाएं Yamaha की ये शानदार बाइक, फैलादी इंजन के साथ कीमत है काफी कम

अब स्पलेंडर नहीं…घर लाएं Yamaha की ये शानदार बाइक, फैलादी इंजन के साथ कीमत है काफी कम

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha FZS Fi V4 : जब भी बात स्ट्रीट बाइक की आती है तो सबसे पहला नाम अपाचे का सामने आता है. लेकिन क्या आपको पता है कि यामाहा भी शानदार मोटरसाइकिलों के कलेक्शन के लिए मशहूर है. भारतीय बाजार में इसके कई ऐसे बाइक्स मौजूद है जो कम कीमत में बढ़िया परफार्मेंस देती है. इसी में एक नाम Yamaha FZS Fi V4 बाइक का आता है. कहा जाता है कि यामाहा की ये बाइक युवाओं के दिल की धकड़न बन गई है. इसका सबसे प्रमुख वजह बाइक के कातिलाना लुक को कह सकते हैं. हालांकि, इसमें फौलादी इंजन भी मिलता है. वहीं, बाजार में इसका कंपेयर स्पलेंडर से भी किया जाता है.

कीमत भी है किफायती

कंपनी ने इस बाइक को एक वेरिएंट में पेश किया है. जिसकी कीमत 1.29 लाख रुपए एक्स शोरूम है. वही ऑन रोड इसे खरीदने पर आपके करीब 1.5 लाख रुपए देने पड़ सकते हैं. खास बात यह है कि कंपनी बाइक पर ईएमआई प्लान भी ऑफर कर रही है.

ये भी पढे़ : 451cc के पावरफुल Hybrid Engine इंजन से Kawasaki के इस बाइक ने मचाया धमाल, लुक देखते ही हो जायेगा प्यार

Yamaha FZS Fi V4 : इंजन

यामाहा के इस बाइक में 149 सीसी एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SHOC 2-वाल्व इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 5500 आरपीएम पर 13.3एनएम का टॉर्क और 12.24ps की पावर प्रोड्यूस करता है. यह बाइक 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है और इसके मोटर को फाइव स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. वहीं, हीरो स्पलेंडर 80केएमपीएल का माइलेज देती है.

इन खूबियों से लैस है

इस बाइक में एलसीडी कंसोल, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल लेवल रीड आउट एंड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी आदि की सुविधा दी गई है. इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मल्टी फंक्शन एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि देखने को मिलता है.

Yamaha FZS Fi V4 : क्या है नया अपडेट

मौजूदा समय में कंपनी इस बाइक को तीन रंगों में मैटेलिक ग्रे, मजेस्टिक रेड और मैटेलिक ब्लैक में पेश करती है. जबकि दिवाली पर इस बाइक को दो और रंगों में पेश किया जाएगा. ऐसे में यदि आप स्पलेंडर को खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा रुकना ही सही होगा क्योंकि कंपनी इस बाइक को भी शानदार रंगों में उपलब्ध कराएगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you