ऑटोOMG! ऑडी ने लॉन्च की तूफानी साइकिल,कीमत सुन चकरा...

OMG! ऑडी ने लॉन्च की तूफानी साइकिल,कीमत सुन चकरा जाएगा आपका दिमाग

Audi Electric Cycle: वाहन निर्माता कंपनी ऑडी की तरफ से एक बेहद खास e-cycle को पेश किया गया है. इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये है. इतने रुपये में 5 और 7 सीटर कारें आराम से खरीद सकते हैं.

-

होमऑटोOMG! ऑडी ने लॉन्च की तूफानी साइकिल,कीमत सुन चकरा जाएगा आपका दिमाग

OMG! ऑडी ने लॉन्च की तूफानी साइकिल,कीमत सुन चकरा जाएगा आपका दिमाग

Published Date :

Follow Us On :

Audi Electric Cycle: देश में 8 लाख रूपए की कई कार उपलब्ध है. लेकिन जब आपको मालूम पड़े कि 8 लाख से अधिक कीमत में एक मामूली साइकिल मिल रही है तो क्या आपको विश्वास होगा? भले ही आपको यह सुनकर अपने कानों पर विश्वास नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. बता दे हाल में ही इटली की लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने तूफानी इलेक्ट्रिक mountain bike को लॉन्च कर दिया है. जिसकी कीमत 8 लाख रुपए बताई जा रही है. बता दे ऑडी की यह माउंटेन बाइक या e-cycle एक्स एमएस 1.7 मॉडल पर बेस्ड है और यह RS Q e-tron E2 इलेक्ट्रिक डकार रैली रेसर से प्रेरित है.

Audi Electric Cycle
mountain bike

Audi Electric Cycle: बैटरी

ऑडी e-cycle की बैटरी की क्षमता 720Wh है. वहीं दूसरी तरफ अगर मोटर की बात करें तो यह 250W की है. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में पूरी तरह से जानकारी नहीं दी गई है. ऑडी की यह कार ईको, बूस्ट समेत चार अलग-अलग मोड में आती है.

रेंज और स्पीड

अगर बात करें इस इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज के बारे में तो बता दे ऑडी ने अपनी तूफानी साइकिल की मैक्सिमम स्पीड या रेंज के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी की यह साइकिल हर्ले डेविडसन के बैश/एमटीएन के मुकाबले बड़े पावर पैक के साथ आयेगी. वही Audi की यह e-bike 48 किलोमीटर से 152 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी.

Audi Electric Cycle: फीचर्स

ऑडी के इस साइकिल का फ्रेम एलमुनियम से बनाया गया है. बता दे इसमें भी पोर्शे की साइकिल की तरह बहुत से कंपोनेंट का इस्तेमाल किया गया है. वही इस साइकिल में विटोरिया टायर, डिस्क ब्रेक, शिफ़्टर्स और डिरेलियर के लिए DRM जैसे फीचर दिया गया है.

कीमत

ऑडी ने अपनी माउंटेन बाइक को यूके ऑटो मार्केट में पेश किया है. यूके में साइकिल की कीमत 8500 यूरो रखी गई है, जो इंडिया में 8.38 लाख रुपए के बराबर होती है. बता दे इतने रुपये में आप आसानी से कोई भी 5 या 7 सीटर कार खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें : NHAI Rule: फायदे की बात: टोल नाकों पर बिना पैसा दिए कैसे पार कर सकते हैं टोल, जानें पूरी डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you