ऑटो451cc के पावरफुल Hybrid Engine इंजन से Kawasaki के...

451cc के पावरफुल Hybrid Engine इंजन से Kawasaki के इस बाइक ने मचाया धमाल, लुक देखते ही हो जायेगा प्यार

कावासाकी ने ग्लोबल मार्केट में एक ऐसी बाइक को पेश किया है जो हाईब्रिड टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है. कावासाकी ने Ninja 7 HEV को यूरोपीय बाजार में पेश कर दिया है.

-

होमऑटो451cc के पावरफुल Hybrid Engine इंजन से Kawasaki के इस बाइक ने मचाया धमाल, लुक देखते ही हो जायेगा प्यार

451cc के पावरफुल Hybrid Engine इंजन से Kawasaki के इस बाइक ने मचाया धमाल, लुक देखते ही हो जायेगा प्यार

Published Date :

Follow Us On :

Kawasaki Ninja 7 Hybrid : जिस तरह मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ते जा रही है ठीक वैसे ही हाइब्रिड इंजन से लैस गाड़ियों की भी मांग बढ़ी है.हालांकि, ये इंजन अभी तक कारों में ही उपलब्ध कराया जा रहा था. लेकिन हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, कावासाकी ने ग्लोबल मार्केट में एक ऐसी बाइक को पेश किया है जो हाईब्रिड टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है. कावासाकी ने Ninja 7 HEV को यूरोपीय बाजार में पेश कर दिया है. एक्सपर्ट के मुताबिक, ये बाइक दुनिया की पहली पावरफुल हाइब्रिड मोटरसाइकिल होगी. वहीं, फिलहाल इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कम्पनी इस बाइक को भारत में कब लॉन्च करेगी.

Kawasaki Ninja 7 Hybrid में मिलेंगे पावरफुल इंजन

इस हाइब्रिड तकनीक वाले बाइक में 451cc, पैरलल ट्विन, वाटर कूलर, 4 स्ट्रोक इंजन के साथ पेश किया गया है जो 69बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा. बाइक को पावर देने के लिए इसमें 48V लिथियम आयन बैटरी के साथ 9KW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया जायेगा. इसके अलावा Ninja 7 हाइब्रीड बाइक में Honda DCT बाइक के समान बाईं ओर पैडल शिफ्टर के पक्ष में पारंपरिक क्लच गियर शिफ्टर को हटा दिया गया है. बता दें, पहली बार DCT टेक्नीक होंडा VFR 1200F में दिखाई दिया था.

ये भी पढे़ : भैयादूज पर अपनी बहन को गिफ्ट करें Honda का ये शानदार स्कूटर, बढ़ जाएगा आपस में प्यार

3 राइडिंग में आयेगी ये बाइक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस बाइक को तीन राइडिंग मोड – इको हाइब्रिड, EV और स्पोर्ट हाइब्रिड में पेश किया है. वहीं, बाइक में एक फुल कलर TFT डिस्प्ले दिया गया है जिसपर कॉल एसएमएस अलर्ट, नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी आदि की सुविधा दी गई है. इसके अलावा इसमें ईंधन बचाने के लिए आइडल स्टॉप फंक्शन, पार्किंग के लिए एक फॉरवर्ड और रिवर्स “वॉक मोड” आदि मौजूद है.

कैसा है इसका डिजाइन

आपको बता दें, कंपनी ने इस बाइक को अपनी Ninja ZX 6R और Ninja 400 से प्रेरित होकर डिजाइन किया है. बाइक का ड्यूल पॉड हैडलाइट और इसके आस पास के बॉडी Ninja ZX 6R से लिया गया है जबकि फेयरिंग माउंटेंड टर्न इंडिकेटर आदि निंजा 400 से मिलता जुलता है. वहीं, बात करें इसके भारत में लॉन्चिंग की तो आपको बता दें, फिलहाल इसके भारत में आने की उम्मीद नहीं है.वहीं, यूके में इसकी बिक्री अगले साल से शुरू होगी. वहीं, इसके कीमत का भी खुलासा नहीं किया गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you