टेकहर रोज घर बैठे कमाना है 1000 रुपए, तो...

हर रोज घर बैठे कमाना है 1000 रुपए, तो Phone से शुरू करों ये काम, जानें डिटेल्स

बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ आज के समय में हर किसी के हाथ में एक स्मार्टफोन (Phone) है.जिसका इस्तेमाल दिन भर लोग रियल देखने में और अपनी उंगलियां घूमने में लगा दे रहे

-

होमटेकहर रोज घर बैठे कमाना है 1000 रुपए, तो Phone से शुरू करों ये काम, जानें डिटेल्स

हर रोज घर बैठे कमाना है 1000 रुपए, तो Phone से शुरू करों ये काम, जानें डिटेल्स

Published Date :

Follow Us On :

बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ आज के समय में हर किसी के हाथ में एक स्मार्टफोन (Phone) है. जिसका इस्तेमाल दिन भर लोग रियल देखने में और अपनी उंगलियां घूमने में लगा दे रहे हैं. यह सही है कि, आज लोग अपना कीमती समय इस स्मार्टफोन पर उंगलियां घूमने में लगा दे रहे हैं. कुछ लोग तो दिन भर सोशल मीडिया ट्विटर, युटुब, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर रियल देखने में लगा दे रहे हैं. अगर आप भी ऐसा ही कुछ करते हैं तो यह खबर आपके बड़े काम की है. क्योंकि आज हम घर बैठे मोबाइल फोन से ही पैसे कमाने के कुछ तरीके के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं.

phone money

आज काफी लोग इस बात को जा चुके हैं. कि मोबाइल फोन उन्हें लाखों रुपए महीने कमाने का मौका देता है, पर काफी सारे ऐसे लोग हैं. जो मोबाइल फोन में मौजूद फीचर्स के बारे में ही नहीं जानते हैं. जिसकी मदद से वह आसानी से पैसे कमा सकते हैं. अगर आपके पास भी एक स्मार्टफोन है तो आप अपने घर पर ही बैठकर बिना कंप्यूटर और लैपटॉप का इस्तेमाल किया बहुत कुछ कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं.

ये भी पढ़े : Google यूजर्स की बल्ले बल्ले, लॉन्च हुआ Dark Web Report फीचर्स, जानें कैसे करें इस्तेमाल

ऑनलाइन कंटेंट राइटिंग जॉब

आज के समय में कई सारी कंपनियां ऑनलाइन वेबसाइट पर फ्रीलांसर के रूप में कंटेंट राइटिंग के लिए जॉब ऑफर करती है और उस जॉब पर काफी अच्छे पैसे भी ऑफर करती हैं. ऐसे में अगर आपको किसी विषय का अच्छा नॉलेज है और लिखना पसंद है तो आप अपने घर पर ही बैठ कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. जिसमें कंपनियों की ओर से आपको डेडलाइन के साथ-साथ कोई एक विषय दिया जाता है जिस पर आपको लिखकर उन्हें सबमिट करना होता है. अगर आप ऑनलाइन कंटेंट राइटिंग करना चाहते हैं तो आपको कंटेंट राइटिंग करने के लिए किसी एक भाषा का अच्छा नॉलेज होना चाहिए.

खुद का शुरू कर सकते हैं ब्लॉगिंग

अगर आपको लिखना पसंद है और आप किसी और के लिए किसी विषय पर लिखना नहीं पसंद करते हैं, तो आप अपना खुद का ब्लॉग भी लिखना शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको blogger.com जैसी कई वेबसाइट फ्री में सुविधा उपलब्ध कराती हैं किसकी मदद से आपको पेज व्यू के मुताबिक पैसा दिया जाता है. हालांकि इसके लिए आपको हुक्का ब्लॉक शुरू करने के बाद उस पर पेज क्यों लाने के लिए काफी मेहनत करनी होती है. लेकिन बाद में गूगल ऐडसेंस से आप अपने पेज पर ऐड लगवा कर पैसे आसानी से कमा सकते हैं.

सोशल मीडिया मार्केटिंग एक बेहतर विकल्प

आजकल हर काम सोशल मीडिया के जरिए किया जाता है और ऐसे में कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग इन ही अलग-अलग प्लेटफार्म के जरिए करती हैं. ऐसे में अगर आप सोशल मीडिया पर अपनी अच्छी खासी रूचि रखते हैं तो इसे थोड़ा और बढ़ाने की कोशिश करें. क्योंकि कोई भी कंपनी आपको तभी अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन करने का पैसा देगी जब आपकी रिच अच्छी होगी और आप इसकी मदद से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you