टेकPedestal Fan: गर्मियों में AC का काम करते हैं...

Pedestal Fan: गर्मियों में AC का काम करते हैं ये बेहतरीन पंखे,कीमत है इतनी कम कि चौंक जाएंगे आप

-

होमटेकPedestal Fan: गर्मियों में AC का काम करते हैं ये बेहतरीन पंखे,कीमत है इतनी कम कि चौंक जाएंगे आप

Pedestal Fan: गर्मियों में AC का काम करते हैं ये बेहतरीन पंखे,कीमत है इतनी कम कि चौंक जाएंगे आप

Published Date :

Follow Us On :

Pedestal Fan: भारत के अधिकतर हिस्सों में खूब गर्मी पड़ना शुरू हो गई है. गर्मी से राहत पाने के लिए लोग AC और कूलर खरीदना चाहते हैं लेकिन कई लोग कूलर,AC को कई बार थोड़ा महंगा होने की वजह से खरीद नहीं पाते हैं.अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आपको ऐसे पंखों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि भीषण गर्मी में भी आपको ठंडा कर देंगे और ये कीमत में काफी सस्ते हैं.ये पंखे आपके बिजली के बिल में भी काफी बचत करेंगे.

Pedestal Fan
#image_title

Usha mist air pedestal fan

मशहूर ब्रांड Usha का ये फैन बिजली बचाने में आपकी काफी मदद करेगा. चलते वक्त बिजली की खपत कम करता है और जब चलता है तो इसकी स्पीड इतनी अच्छी होती है कि यह काफी ठंडी हवा देता है. पंखे की कीमत की बात करें तो इसकी एमआरपी ₹3900 है लेकिन विजया सेल्स से इसे खरीदने पर यह ग्राहक को ₹2999 का मिल जाएगा.

ये भी पढ़े- Galaxy M14 5G की पहली सेल शुरू,6000mAh की बड़ी बैटरी के साथ इन फीचर्स है लैस

Bajaj Fan
Bajaj Pedestal Fan

Bajaj Esteem 400 MM Pedestal Fan

बजाज का ये पेडेस्टल फैन ओवरलोड थर्मल ट्रैक्टर के साथ पेश किया गया है जो कि एक फ्यूज के रूप में काम करता है. मोटर में बड़ा नुकसान होने से बचाता है. इस फैन के अंदर फुल कॉपर मोटर दी गई है जो किसी भी फैन के अंदर शानदार परफॉर्मेंस की एक गारंटी होता है. इसके द्वारा पंखा बड़ी तेजी के साथ स्पीड को पकड़ता है और तेज और ठंडी हवा देता है.इसकी कीमत की बात की जाए तो इससे ग्राहक 2319 रूपए में खरीद सकते हैं.

Bajaj Fan
Bajaj Pedestal Fan

Bajaj Neo spectrum 400 mm Pedestal Fan

बजाज के इस फैन में भी ओवरलोड थर्म प्रोटेक्टर दिया गया है जोकि इसके अंदर मोटर के नुकसान को होने से बचाता है और एक क्विज के रूप में काम करता है.इस फैन के अंदर भी ये खासियत है कि यह स्पीड को बड़ी जल्दी पकड़ता है. इसकी कीमत की बात करें तो ग्राहक इसे 2919 रूपए में खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you