टेकOTT Update: ओटीटी के लिए आ गई नई मुसीबत,...

OTT Update: ओटीटी के लिए आ गई नई मुसीबत, वेबसीरीज बनाने से पहले लेनी पड़ेगी सरकार से परमिशन, पढ़ें पूरी खबर

-

होमटेकOTT Update: ओटीटी के लिए आ गई नई मुसीबत, वेबसीरीज बनाने से पहले लेनी पड़ेगी सरकार से परमिशन, पढ़ें पूरी खबर

OTT Update: ओटीटी के लिए आ गई नई मुसीबत, वेबसीरीज बनाने से पहले लेनी पड़ेगी सरकार से परमिशन, पढ़ें पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

OTT Update: आजकल लोग थियेटर से अलग होकर ओटीटी की तरफ रुझान दिखा रहे हैं. यही वजह है काफी तेजी से इसका दायरा भी बढ़ रहा है. आए दिन नई वेबसीरीज लॉन्च हो रही हैं लेकिन ओटीटी पर आने वाली सीरीज में सैक्सुल कंटेट की भरमार होती है जिसके कारण इन पर कई बार सवाल भी खड़े किए जाते हैं. कुछ समय पहले सरकार तक भी ये बात पहुंची थी हालांकि, अब सरकार ने भी इस पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि ओटीटी के नाम पर दर्शकों को कुछ भी परोस देना किसी भी स्थिति में सही नहीं ठहराया जा सकता है. इसके बाद प्रबल संभावना जताई जा रही है कि सरकार इस पर कुछ कठोर एक्शन ले सकती है.

ओटीटी पर लग सकती है लगाम

OTT Update
OTT Update

पिछले दिनों नेटफ्लिक्स, डिज्नी हॉटस्टार और अमेजन प्राइम जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों के द्वारा दिखाए जाने वाले कंटेट पर आपत्ति दर्ज कराते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय के पास एक प्रस्ताव भेजा गया था. इसके बाद सरकार भी मुस्तैद हुई और ओटीटी प्लैटफॉर्म्स से सैक्सुल कंटेट दिखाने पर 15 दिनों में जवाब देने को कहा गया था. इस दौरान ये भी कहा गया कि किसी भी सीरीज को फिल्माने से पहले स्क्रिुप्ट को समीक्षा के लिए भेजना जरूरी होगा. हालांकि ये अभी खबर नहीं है कि इन ओटीटी प्लेटफॉर्मस की तरफ से सरकार को जवाब दिया गया है या नहीं.

क्या बोले अनुराग ठाकुर

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो कंटेट देश की सामुहिक चेतना और संस्कृति पर कीचड़ उछालने का काम करती है वह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हमें मिलकर कोशिश करनी है कि ऐसा कंटेट दिखाया जाए जो किसी भी मामले में लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करता हो. साथ हमारा लक्ष्य भारतीय संस्कृति को खूबसूरती के साथ पेश करने का होना चाहिए न कि देश की देश के बारे में कुछ भी दिखाने का होना चाहिए.

यह भी पढ़े:- UPI Update: यूपीआई से पेमेंट करने का ये तरीका कर देगा बल्ले-बल्ले, फायदे जानकर कैश यूज करना कर देंगे बिल्कुल बंद

ओटीटी के लिए हो सकती है मुश्किल

जाहिर तौर पर सरकार अगर इस पर कोई एक्शन लेती है तो ये बड़ी परेशानी बन सकती है क्योंकि आज के समय में कई सारे ऐसे ओटीटी प्लैटफॉर्म हैं जो वेबसीरीज के नाम पर खुलेआम अश्लीलता परोस रहे हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you