टेकOneplus pad vs xiaomi pad 6 दोनों में से...

Oneplus pad vs xiaomi pad 6 दोनों में से कौन है आपके लिए फायदे की डील, किसे खरीदने में होगा नुकसान, जानें यहां

-

होमटेकOneplus pad vs xiaomi pad 6 दोनों में से कौन है आपके लिए फायदे की डील, किसे खरीदने में होगा नुकसान, जानें यहां

Oneplus pad vs xiaomi pad 6 दोनों में से कौन है आपके लिए फायदे की डील, किसे खरीदने में होगा नुकसान, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Oneplus pad vs xiaomi pad 6: कुछ दिनों पहले शाओमी ने xiaomi pad 6 को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था. इसको पैड 5 के सक्सेसर के तौर पर लाया गया है. इसके साथ ही मार्केट में वनप्लस की तरफ से पेश किया जाने वाला Oneplus pad भी लगभग सेम फीचर्स के साथ मौजूद है. ऐसे में लोग कन्फ्यूज हैं कि आखिर किसे खरीदा जाए तो हम आपके लिए इस लेख में इन दोनों का ही कंपेरिजन लेकर आए हैं. इसे पढ़कर आपको दोनों के बारे में जानकारी मिल जाएगी और आप खरीद के लिए अपना मन बना सकेंगे.

डिस्प्ले में कौन बेहतर

सबसे पहले डिस्प्ले के लिहाज से देखते हैं. शाओमी पैड 6 में 11 इंच की 2.8K IPS LCD स्क्रीन दी जाती है. जो 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 144 हर्टज के रिफ्रेश रेट के साथ आती है. इसके साथ ही अपने हिसाब से भी रिफ्रेश रेट सेट करने का ऑप्शन भी इसमें दिया गया है. वहीं वनप्लस की तरफ से ऑफर किए जाने वाले पैड की बात करी जाए तो इसमें 11.61 इंच की डिस्प्ले मिलती है जिसका रिफ्रेश रेट 144 हर्टज का ही है. इसमें पीक ब्राइटनेस 500 निट्स की मिल जाती है. इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2800×2000 है.

परफॉरमेंस व प्रोसेसर

Oneplus pad vs xiaomi pad 6
Xiaomi Pad 6

शाओमी पैड 6 स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से संचालित है. जबकि वनप्लस पैड में परफॉरमेंस के लिए मीडियाटेक Dimensity 9000 प्रोसेसर दिया जा रहा है. रैम और स्टोरेज की बात करें तो शाओमी के पैड 6 को 8 GB LPDDR5 रैम और 256 GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज के साथ खरीदा जा सकता है तो दूसरी तरफ वनप्लस के पैड में में 12 GB तक LPDDR5 रैम और 512 GB तक की स्टोरेज दी जा रही है. टैबलेट एंड्रॉइड 13 पर काम करता है.

कैमरा में कौन मारेगा बाजी

कैमरा के लिहाज से देखें तो दोनों ही कंपनियां एक समान ऑप्टिक्स ऑफर कर रही हैं. शाओमी के पैड 6 में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलता है सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वनप्लस के टैबलेट में भी सेम कैमरा दिया जाता है.

बैटरी

शाओमी पैड 6 में वनप्लस के टैबलेट की तुलना में बड़ी बैटरी पॉवर के लिए दी गई है. इसमें 8840 Mah की बैटरी मिलती है जो 33 वॉट की वॉयर्ड चार्जिंग के साथ आती है. इसे सिंगल चार्जिंग में नॉर्मल यूज में दो दिन तक चलाया जा सकता है. वन प्लस के टैबलेट में 67 वॉट की सुपरवूक चार्जिंग के साथ 9510 MAh की बैटरी दी गई है. शाओमी के पैड 6 में डॉल्बी एटमॉस का फीचर दिया गया है जबकि वनप्लस में इसमें मार खा जाता है.

ये भी पढ़ें- Best CCTV Cameras: चोरों की नाक में दम कर देंगे ये सीसीटीवी कैमरा, इन्स्टॉल करने में आएगा बहुत कम खर्चा

कीमत

शाओमी पैड 6 के दो वेरिएंट आते हैं जिनकी कीमतें क्रमश: 26,999 (6GB+128Gb) रुपये और (8GB+256GB) 28,999 रुपये है. ये ग्रे और मिस्ट ब्लू कलर ऑप्शन में आता है. वन प्लस के भी दो वेरिएंट आते हैं. इसके 8GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट को 37,999 रुपये में लिया जा सकता है. 12GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपये है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

₹100 की मंथली EMI पर घर लाएं ये Room Heater, यहां चल रहा गजब का ऑफर

Room Heater Discount: दिसंबर का महीना शुरू हो गया...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you