टेकBest CCTV Cameras: चोरों की नाक में दम कर...

Best CCTV Cameras: चोरों की नाक में दम कर देंगे ये सीसीटीवी कैमरा, इन्स्टॉल करने में आएगा बहुत कम खर्चा

-

होमटेकBest CCTV Cameras: चोरों की नाक में दम कर देंगे ये सीसीटीवी कैमरा, इन्स्टॉल करने में आएगा बहुत कम खर्चा

Best CCTV Cameras: चोरों की नाक में दम कर देंगे ये सीसीटीवी कैमरा, इन्स्टॉल करने में आएगा बहुत कम खर्चा

Published Date :

Follow Us On :

Best CCTV Cameras: जब हम कहीं घर से बाहर जाते हैं या फिर किसी वजह से घर को बंद करना पड़ता है तो हमें सबसे ज्यादा घर की सिक्योरिटी की चिंता सबसे अधिक रहती है. ऐसे में हर समय घर पर नजर बनाए रखना बहुत मुश्किल काम है. इसके अलावा अगर आप ऑफिस के लिए कोई ऐसा तरीका खोज रहे हैं. जिसके सहारे पूरे ऑफिस पर नजर रखी जा सके तो आपके लिए सीसीटीवी कैमरा बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं लेकिन जब इन्हें खरीदने की बारी आती है तो ज्यादातर लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं. आज के बाद आप बिलकुल भी कन्फ्यूज नहीं होंगे, क्युंकि हम आपके लिए कुछ Best CCTV Cameras की लिस्ट लेकर आए हैं. यहां से आप अपने हिसाब से किसी भी सीसीटीवी कैमरा का चयन कर सकते हैं.

Qubo Smart Cam 360 Wi-Fi Camera

Best CCTV Cameras
image-google

यह सीसीटीवी कैमरा सिक्योरिटी के मामले में एकदम बढ़िया काम करता है. इसमें क्लाउड स्टोरेज के साथ रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखी जा सकती है. इसको स्मार्टफोन के जरिए ऑपरेट किया जा सकता है. खास बात है ये रियल टाइम में वास्तविक वस्तू को ट्रैक करता है. दिखने में यह काफी क्लासिक क्वालिटी का लगता है. निश्चित तौर पर सिक्योरिटी के साथ यह घर की शोभा बढ़ाने का काम करेगा. इसे आप अमेजन से 2,890 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं.

TP-Link 360 1080p Full HD CCTV Camera

यह फुल एचडी क्वालिटी के साथ विजुअल्स रिकॉर्ड करता है. इसमें 128 जीबी तक रिकॉर्डिंग सेव करने की क्षमता है. जब भी इसके सामने कोई हलचल होती है तो यह तुरंत आगाह कर देता है. इसकी क्रिस्टल क्लियर रिकॉर्ड क्वालिटी एकदम परफेक्ट काम करती है. इसे खरीदने के बाद घर की सुरक्षा को लेकर निश्चिंत हो जाएंगे. इसे लेने के लिए आपको 2,519 रुपये चुकाने होंगे.

Xiaomi Wireless Home Security Camera

शाओमी की तरफ से पेश किया जाने वाला यह सीसीटीवी कैमरा घर की सुरक्षा के लिए एकदम बढ़िया विकल्प है. इसमें एआई पावर्ड मोशन डिटेक्शन और 2-वे ऑडियो फीचर की सुविधा दी जाती है. इसके अलावा इसमें इन्फ्रारेड नाइट विजन भी दिया जा रहा है. चोर उच्चकों से ये कैमरा बिलकुल टेंशन फ्री कर देगा. इसकी कीमत अमेजन पर 2,995 रुपये है. हालांकि ऑफर्स के साथ ये कुछ कम पड़ जाती है.

ये भी पढ़ें- Llyod webOS OLED TV: बड़ी स्क्रीन की चाहत पूरी करेगी ये स्मार्ट टीवी, इतनी कीमत पर किया गया है लॉन्च

EZVIZ By Hikvision Wi-Fi Motorized Tilt CCtv Camera

यह सीसीटीवी कैमरा हाई डेफिनेशन के वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. इसमें इम्बेडेड आई तकनीक दी गई है. इसके साथ ही आउटडोर टिल्ट कैमरा के तौर पर भी यह काम कर देता है. इसे खरीदने के लिए आपको 6,999 रुपये की रकम खर्च करनी होगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

World Cup 2023: Babar Azam ने की Virat Kohli की तारीफ, बताया विश्व का बेहतरीन प्लेयर

भारत में विश्वकप का महामुकाबला खेला जा रहा है....

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you