टेकअब सभी यूजर्स को X इस्तेमाल करने के लिए...

अब सभी यूजर्स को X इस्तेमाल करने के लिए देना पड़ सकते हैं पैसे,Elon Musk ने दिए संकेत

-

होमटेकअब सभी यूजर्स को X इस्तेमाल करने के लिए देना पड़ सकते हैं पैसे,Elon Musk ने दिए संकेत

अब सभी यूजर्स को X इस्तेमाल करने के लिए देना पड़ सकते हैं पैसे,Elon Musk ने दिए संकेत

Published Date :

Follow Us On :

एक्स के मालिक  एलन मस्क (Elon Musk)ने संकेत दिया है कि X प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को इसके लिए कुछ शुल्क चुकाना पड़ सकता है.हालांकि, मस्क ने यह नहीं बताया कि यह शुल्क कितना होगा या शुल्क देने पर यूजर्स को कौन सी अतिरिक्त सुविधाएं मिलेंगी.

X
Twitter x

X पर हैं 550 मिलियन यूजर्स

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत के दौरान मस्क ने X के बारे में कुछ आंकड़े भी पेश किए. मस्क ने कहा कि एक्स के अब 550 मिलियन यूजर्स हैं जो हर महीने प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं और हर दिन 100 से 200 मिलियन के बीच पोस्ट बनाते है. लेकिन मस्क ने यह नहीं बताया कि इनमें से कितने यूजर्स वास्तविक हैं और कितने बॉट. नेतन्याहू के साथ मस्क की बातचीत का मुख्य लक्ष्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी उन्नत तकनीक के संभावित खतरों और इसे रेगुलेट कैसे किया जाए, इस पर चर्चा करना था.

ये भी पढ़े :Jio Fiber Vs Airtel Fiber: कम कीमत में बेहतर इंटरनेट स्पीड का कौन है अच्छा विकल्प, देखें

पेड हो गया है ब्लू टिक

ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के बाद, मस्क ने प्लेटफ़ॉर्म में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं.उन्होंने प्रसिद्ध लोगों के खातों की पहचान करने वाली “ब्लू टिक” वाले वेरिफिकेशन नियम को भी ख़त्म कर दिया. अब यदि आप शुल्क का भुगतान करते हैं, तो आपको ब्लू टिक मिलता है और आपके पोस्ट को अधिक दृश्यता मिलती है.  मस्क का मानना है कि यह बदलाव प्लेटफॉर्म पर बॉट्स के इस्तेमाल को हतोत्साहित करेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you